जवान के साथ गुलामो जैसा बर्ताव, दिए गए बयान का वीडियो वायरल
जवान के साथ गुलामो जैसा बर्ताव, दिए गए बयान का वीडियो वायरल
Share:

नई दिल्ली. सैनिक रॉय मैथ्यू की मृत्यु का रहस्य अभी सुलझा नहीं है, इसी हालत में एक और जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहा है. इस वीडियो के माध्यम से विरोध की आवाज उठाने वाले सैनिक का नाम सिंधव जोगीदास बताया जा रहा है. साथ ही बीएसएफ जवान तेज बहादुर की तर्ज पर जोगीदास ने भी वीडियो में ख़राब क़्वालिटी के खाने की शिकायत की है, जवान तेज बहादुर के अनुसार, सिर्फ जिन्दा रखने के लिए ही बहुत सारी यूनिटों में खाना दिया जाता है, सबसे सस्ती सब्जी, सबसे सस्ता फल और सबसे निचले स्तर का खाना दिया जाता है.

आरोप के सिलसिलो को आगे बढ़ाते हुए कहा, सेना के कुछ अफसरों ने जवानों को गुलाम समझ रखा है. यहाँ जवानों को सबकुछ मजबूरी में करना पड़ता है. उनके अनुसार उन्होंने छुट्टी खत्म होने के 2 दिन बाद ड्यूटी ज्वाइन करने पर सहायक का काम करने की सजा दी गई. जब उन्होंने सजा को स्वीकार करने से मना किया तो उन्हें 7 दिन सेना की हिरासत में भेज दिया गया.

दूसरी और सेना के सूत्रों के अनुसार, जवान सिंधव जोगीदास को बीते वर्ष अनुशासनहीनता के लिए कोर्ट मार्शल का सामना करना पड़ा था. जवान जोगीदास अफसरों की आदेश की नाफरमानी भी कर चुके है, इस कारण ये वीडियो सिर्फ सेना को कर चुका है और ये वीडियो महज सेना की किरकिरी के मकसद से पोस्ट किया गया है. सेना के अधिकारियों के अनुसार, जोगीदास का सहायक व्यवस्था से उसका कोई लेना देना नहीं है किन्तु बतौर सिपाही साफ-सफाई उसकी ड्यूटी का हिस्सा है.

ये भी पढ़े 

आतंकी के जनाजे में शामिल हुए हजारों लोग, गूंजे भारत विरोधी नारे

इंडियन आर्मी को मिलेगी नई असाल्ट राइफल

चीन ने रक्षा बजट बढ़ाने की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -