अब नहीं दिखेगा हैदराबाद में एक भी भिखारी
अब नहीं दिखेगा हैदराबाद में एक भी भिखारी
Share:

भारत में अब भी गरीब लोगो की कमी नहीं है. यहाँ कई लोग गरीबी रेखा के नीचे है. लेकिन अब हैदराबाद भारत का ऐसा शहर बनने जा रहा है जहां आपको एक भी भिखारी नहीं दिखाई देगा. जी हाँ... हैदराबाद अब पूरी तरह से भिखारी मुक्त शहर बनने जा रहा है. खास बात तो ये है कि तेलंगाना जेल विभाग ने भिखारियों का पता बताने वाले को 500 रूपए ईनाम देने का भी फैसला लिया है. दरअसल ये पहल कामयाब हो और शहर में भिखारी ख़त्म हो सके इसलिए ये फैसला लिया गया है.

तेलंगाना के डीजी वीके सिंह ने कहा कि, 'अगर कोई व्यक्ति हमें किसी भिखारी या उसके बारे में जानकारी देता है, तो अगले दिन उसे 500 रुपये का नकद ईनाम दिया जाएगा.' इस पहल के साथ एक और नई पहल शुरू की गई है और वो ये है कि शहर में 'विद्यादान कार्यक्रम' भी शुरू किया गया है, इस कार्यक्रम में भिखारियों को शिक्षा और रोजगार दिया जायेगा.

अब तक नगर निगम और पुलिस विभाग ने 741 पुरुष और 311 महिला भखारियो को सड़क पर से उठा लिया है. और इन सभी में से 476 पुरुष और 241 महिला भिखारी को इस शर्त पर रिहा किया है कि अब वो कभी भीख नहीं मांगेंगे साथ ही 265 पुरुष और 70 महिला भिखारियों सहित 2 बच्चों को प्रशिक्षण के लिए आनंद आश्रम भेज दिया गया है.

 

इस यूनिक लुक से चर्चा में हैं पॉप सिंगर Beyonce

ऐसे खूबसूरत जानवर भी है इस दुनिया में

2017 में ये नाम रहे है जो अब आगे निकल चुके है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -