प्रधानमंत्री के उज्जैन दौरे के पूर्व व्यवस्थाओं का लिया जायजा, आला अधिकारियों ने किया निरिक्षण
प्रधानमंत्री के उज्जैन दौरे के पूर्व व्यवस्थाओं का लिया जायजा, आला अधिकारियों ने किया निरिक्षण
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। शनिवार को संभागायुक्त संदीप यादव, आईजी संतोष कुमार सिंह, डीआईजी अनिलसिंह कुशवाह, पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल और कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा आगामी 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री द्वारा महाकालेश्वर कॉरिडोर के प्रस्तावित लोकार्पण कार्यक्रम के पूर्व व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। 

पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड पहुंचकर अधिकारियों ने हैलीपेड के आसपास स्थित पेड़ों की ऊंचाई सुरक्षा की दृष्टि से कम करवाने के निर्देश नगर पालिक निगम को दिये। इसके अलावा हैलीपेड के समीप बनाई गई रेलिंग को 30 फीट पीछे हटाने के लिये कहा। हैलीपेड पर कुछ स्थानों पर पेंचवर्क करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग को दिये गये।

हैलीपेड के पश्चात अधिकारियों द्वारा महाकालेश्वर मन्दिर पहुंचकर प्रधानमंत्री के मन्दिर में प्रवेश और निर्गम मार्ग पर विचार-विमर्श किया। जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री द्वारा भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के पश्चात महाकालेश्वर कॉरिडोर का अवलोकन किया जायेगा। जहां पर प्रधानमंत्री द्वारा अवलोकन किया जायेगा, वहां बनाये गये चित्रों की जानकारी प्रदान की जायेगी। कॉरिडोर में स्थित सप्तऋषियों की मूर्तियों, नवग्रह मूर्तियों और भगवान शिव से सम्बन्धित कथाओं पर आधारित मूर्तियों का अवलोकन प्रधानमंत्री द्वारा किया जायेगा। इस दौरान कॉरिडोर में बनाये गये पिलर्स के समीप सांस्कृतिक कार्यक्रम और नृत्य आयोजित किये जायेंगे।

पॉक्सो एवं एनडीपीएस एक्ट के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा

महादेव के भक्तों को बड़ा झटका, बंद हुई महाकाल मंदिर की ये सुविधा

त्योहारों के पहले पालिका की अनूठी पहल, घाटों को सुंदर बनाने का काम हो रहा जोरो पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -