स्कूल खुलने से पहले इस प्रदेश में 20 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

पुडुचेरी: केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 20 बच्चे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया है कि बच्चों को कादिरकामम में मौजूद इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में एडमिट कराया गया है. कुमार ने कहा कि बच्चों की आयु के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है.

बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने और कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि सरकार ने पहले स्कूल और कॉलेज फिर से खोलने का निर्णय लिया था, किन्तु अब मौजूदा कोरोना वायरस की स्थिति के कारण इसे स्थगित करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि हम बाद में शैक्षणिक संस्थान और कॉलेज खोलने की घोषणा करेंगे. पुडुचेरी में बुधवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के 121 नये केस सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल तादाद 1.19 लाख हो गई. संक्रमण से एक और शख्स की मौत होने के बाद बीमारी से मरने वालों की कुल तादाद 1,772 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मरीज को मधुमेह की बीमारी थी. पुडुचेरी से (93), कराइकल से (18) और माहे और यनम से पांच-पांच केस दर्ज किए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर, एस मोहन कुमार ने बताया कि पुडुचेरी में 1,327 लोगों का कोविड-19 के लिए उपचार जारी है. इस दौरान 177 लोग स्वस्थ हुए जिसके बाद बीमारी से उबरने वाले मरीजों की कुल तादाद 1,16,203 हो गई. यहां पॉजिटिविटी रेट 1.99 फीसद है, जबकि डेथ रेट 1.49 और स्वस्थ होने की दर 97.40 फीसद है. 

बढ़ोतरी होने के बावजूद 7800 रुपये सस्ता है सोना, जानिए आज का भाव

देश में बढ़ा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, 24 घंटों में फिर 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज का दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -