चुनाव के पहले CM शिवराज को फिर याद आए राम, लिया ये बड़ा फैसला
चुनाव के पहले CM शिवराज को फिर याद आए राम, लिया ये बड़ा फैसला
Share:

भोपाल: विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान को फिर प्रभु श्रीराम की याद आई है। मंगलवार को विधानसभा में आयोजित मंत्रिमंडल बैठक में राम वन गमन पथ को गति देने संस्कृति विभाग को सौंप दिया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल में कई अहम निर्णय लिए गए। सरकार के प्रवक्ता एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खबर देते हुए कहा कि धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग से राम वन गमन पथ का दायित्व अब संस्कृति विभाग को सौंपने का फैसला लिया गया है। 

आपको बता दें मध्य प्रदेश में जहां जहां श्रीराम के चरण पड़े, वहां राम वन गमन पथ बनाया जाना है। यह पथ यूपी के अयोध्या से चित्रकूट तथा इसके बाद मध्य प्रदेश से होते हुए छत्तीसगढ़ तक जाता है। मध्य प्रदेश सरकार केवल प्रदेश के भीतर वाले इलाके के पथ का निर्माण करेगी। साथ ही राज्य में पशुओं के लिए पशु चिकित्सा इकाई योजना लागू की जा रही है। इसमें चलित पशु चिकित्सा इकाई होगी। यह मोबाइल वाहन होगा। जो 108 एंबुलेंस की तरह ही कॉल लगाने पर घर पर आएगा। इसमें एक पशु चिकित्सक, एक सहायक तथा एक ड्राइवर रहेगा। इसके क्रियान्यवन के लिए 3 स्तरीय समिति बनाई गई है। जो राज्य स्तरीय पर प्रमुख सचिव की अध्यक्षता, जिला स्तर पर जिलाधिकारी तथा ब्लॉक स्तर पर होगी। एक ब्लॉक में एक से दो चलित वाहन होंगे।

इसके साथ ही सीएम ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों का डीए 11 फीसदी बढ़ाने की घोषणा की थी। मंत्रिमंडल में आज उस फैसले को भी अनुमति दे दी गई। राज्य के सरकारी कर्मचारियों का डीए 20 फीसदी से बढ़ाकर 31 प्रतिशत किया गया है। इसमें अफसरों एवं कर्मचारियों के वेतन में लगभग 2 हजार से 24 हजार रुपए तक इजाफा होगा। 

नवाब मलिक को एक और बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

शख्स के सिर चढ़ी सीएम योगी की दीवानगी तो खुद के खून से लिख डाला पत्र

CM योगी के दिल्ली से लौटते ही शुरू हुआ बैठकों का दौर, अब MLC चुनाव पर पूरा जोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -