अरेंज मैरिज करने से पहले जरूर जान लें ये बातें
अरेंज मैरिज करने से पहले जरूर जान लें ये बातें
Share:

आज के समय में ज्यादातर लड़के लड़कियां लव मैरिज करते हैं. पर कुछ माता-पिता ऐसे भी हैं जो अरेंज मैरिज पर यकीन रखते हैं. अरेंज मैरिज से पहले होने वाली मुलाकात बहुत कठिन होती है. क्योंकि यह एक ऐसा समय होता है जब आप किसी अनजान व्यक्ति से बात करते हैं. ऐसी परिस्थिति में अक्सर लड़के लड़कियां इतना ज्यादा नर्वस हो जाते हैं कि वह जरूरी बातें पूछना भूल जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अरेंज मैरिज से पहले जरूर पूछ लेना चाहिए.  

1- अगर आप अरेंज मैरिज के लिए किसी लड़के से मिल रही हैं तो उससे उसकी सैलरी के बारे में जरूर पूछ लें. ज्यादातर लड़कियां यह सवाल करने में हिचकिचाती हैं. पर यह सवाल पूछना बहुत जरूरी होता है. 

2- आज के समय में सभी लोगों की शादी से पहले कोई ना कोई गर्लफ्रेंड जरूर होती है. इसलिए पहले मुलाकात में यह बात जरूर पूछें. और यह भी पूछें कि उनका रिश्ता क्यों टूटा. 

3- यह बहुत ही जरूरी सवाल है. पहली मीटिंग में अपने होने वाले पार्टनर से यह बात जरूर जान लें कि आज तक उनको कितनी लड़कियों ने रिजेक्ट किया है. 

4- शादी के बाद अक्सर इस बात को लेकर पति पत्नी के बीच झगड़े होते हैं कि उनके माता-पिता उनके साथ रहते हैं. इसलिए अपने होने वाले पार्टनर से यह जरूर पूछें कि उनकी फैमिली आर्थिक रूप से उन पर निर्भर है या नहीं.

 

जानिए क्या है पत्नी की नाराजगी दूर करने के आसान तरीके

शादी के बाद लड़की की जिंदगी में आते हैं ये बदलाव

जानिए क्या होते हैं मैट्रिमोनियल साइट्स के साइड इफेक्ट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -