दशहरा से पहले महाराष्ट्र में मचा घमासान, उद्धव-शिंदे में फिर छिड़ी जंग
दशहरा से पहले महाराष्ट्र में मचा घमासान, उद्धव-शिंदे में फिर छिड़ी जंग
Share:

मुंबई: शिवाजी पार्क पर रैली की मांग को लेकर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अब उच्च न्यायालय का रुख कर लिया है। शिवसेना ने न्यायालय में अर्जी दाखिल करके मांग की है कि वह BMC को आदेश दे कि उसके 22 एवं 26 अगस्त के आवेदनों पर जल्दी फैसला ले। पार्टी ने बताया कि वह 5 अक्टूबर को दादर में मौजूद शिवाजी पार्क में रैली करना चाहती है तथा उससे पहले फैसला हो जाना चाहिए जिससे तैयारी में सरलता रहे। बता दें कि शिवसेना अपने 6 दशक लंबे इतिहास से ही यहां रैली करती रही है। पार्टी के सचिव अनिल देसाई की तरफ से तत्काल सुनवाई की मांग के साथ उच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल की गई है।

बृहस्पतिवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय की बेंच इस पर सुनवाई करेगी। अधिवक्ता जोएल कार्लोस की तरफ से यह अर्जी जस्टिस आरडी धानुका एवं जस्टिस कमल खाता की बेंच के समक्ष दायर की गई है। याचिका में बताया गया है कि शिवाजी पार्क में शिवसेना 1966 से ही रैली का आयोजन करती रही है। शिवसेना से बोला कि इस ग्राउंड में रैली के लिए कार्यकर्ता बिना किसी आमंत्रण के ही पहुंचते रहे हैं। ऐसे में यहां रैली से प्रतिबंध लगाना गलत होगा तथा इस पर जल्दी ही अनुमति प्राप्त होनी चाहिए। शिवसेना ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनवरी 2016 में एक नोटिफिकेशन जारी किया था तथा शिवाजी पार्क को गैर-खेल गतिविधियों के लिए भी बुक करने की अनुमति दी थी।

अपनी अर्जी में देसाई ने कहा कि शिवसेना ने रैली के लिए 22 अगस्त एवं फिर 26 अगस्त को BMC में आवेदन दिया था, किन्तु अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आवेदन दिए हुए 20 दिन से अधिक का सी गुजर चुका है तथा हमें आयोजन के लिए तैयारियों की आवश्यकता है। उन्होंने कोर्ट से मांग की कि वह BMC कमिश्नर को इस पर फैसला लेने का आदेश दे। शिवसेना ने अर्जी में बताया कि पार्क में रैली को अनुमति न देने की BMC के पास कोई कारण नहीं है। ऐसे में इस पर उसे तत्काल फैसला लेना चाहिए। शिवसेना का पक्ष सुनने के पश्चात् कोर्ट ने बृहस्पतिवार को मामले की सुनवाई करने का फैसला लिया है। 

राजू श्रीवास्तव के निधन से टूटे अनुपम खेर, शेयर किया रुला देने वाला वीडियो

अनाथ लड़कियों को राजू श्रीवास्तव का था सहारा, निधन की खबर सुनते ही रोईं फूट-फूटकर

कर्मचारियों के हित में उतरे कमलनाथ, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -