मौत से पहले निशांक ने ही सर्च किए थे ‘सर तन से जुदा’ से जुड़े आर्टिकल, फॉरेंसिंक रिपोर्ट में हुआ हैरतअंगेज खुलासा
मौत से पहले निशांक ने ही सर्च किए थे ‘सर तन से जुदा’ से जुड़े आर्टिकल, फॉरेंसिंक रिपोर्ट में हुआ हैरतअंगेज खुलासा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीटेक विद्यार्थी निशांक राठौर की संदिग्ध मौत की तहकीकात कर रही विशेष जांच दल (SIT) को मोबाइल एवं लैपटॉप की फॉरेंसिक रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। सूत्रों के अनुसार, रिपोर्ट में पता चला है कि ‘सर तन से जुदा’ वाली पोस्ट निशांक के मोबाइल से ही उसके पिता को भेजी गई। निशांक के फ़ोन से ही फोटो भी एडिट की गई। मृतक ‘सर तन से जुदा’ जैसे आर्टिकल निरंतर सर्च कर रहा था। SIT की तहकीकात में अभी तक हत्या के सबूत नहीं प्राप्त हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार, रिपोर्ट में बताया गया है कि निशांक का मोबाइल अंतिम बार शाम 6:02 बजे लॉक हुआ। मतलब तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। तकरीबन हर बार मोबाइल चलाने के लिए निशांक के फिंगरप्रिंट का उपयोग हुआ। पेट्रोल पंप पर शाम 5:09 बजे पेमेंट करने तथा शाम 6:02 बजे के दरम्यान कई मर्तबा फोन लॉक-अनलॉक हुआ था। बता दें, निशांक ने कई जगह से लोन ले रखे थे। इसकी खबर भी फॉरेंसिक रिपोर्ट में सामने आई है। गौरतलब है कि SIT ने पहले ही बता दिया था कि निशांक राठौर का क़त्ल नहीं किया गया है।

रायसेन में मौका स्थल बोरदा गांव के व्यक्तियों से पूछताछ करने पहुंचे SIT प्रमुख अमृत मीना ने बताया क‍ि इस मामले में वह कई व्यक्तियों से जानकारी ले रहे हैं, उनसे पूछताछ कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त मृतक के घरवालों के बयान भी लिए जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि अभी तक की तहकीकात में जो तथ्य सामने आए हैं उससे यह तो स्पष्ट है कि यह क़त्ल का मामला नहीं है। क्योंकि मौके पर प्राप्त हुए सबूत हत्या की तरफ संकेत नहीं करते। हत्या जैसा कोई तथ्य सामने नहीं आया। गौरतलब है कि निशांक के शव की शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण ट्रेन से कटना बताया गया था।

माँ बनने के डेढ़ साल बाद शूटिंग पर लौटी ये मशहूर एक्ट्रेस

'बिग बॉस 16' में चलेगा इन मशहूर एक्ट्रेसेस का जादू, नाम जानकर झूम उठेंगे आप

TV पर हुई इस मशहूर एक्टर की वापसी, 'उड़ती का नाम रज्जो' में निभाएंगे खास किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -