हत्या से कुछ रोज पहले शुजात बुखारी ने महबूबा से मांगी थी अधिक सुरक्षा
हत्या से कुछ रोज पहले शुजात बुखारी ने महबूबा से मांगी थी अधिक सुरक्षा
Share:

ख़ुफ़िया विभाग आईबी के पूर्व विशेष निदेशक ए.एस. दुलत ने पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में मारे गए वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या को लेकर बड़ा खुलासा किया है. दुलत का कहना है कि शुजात बुखारी ने कुछ दिन पहले ही सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से संपर्क किया था. बता दें कि दैनिक अखबार राइजिंग कश्मीर के एडिटर बुखारी की पिछले हफ्ते श्रीनगर में हत्या कर दी गयी थी. उन्हें 14 जून को श्रीनगर में उनके कार्यालय के बाहर गोली गई थी.

इस हमले में बुखारी को दिए गए दो निजी सुरक्षाबलों की भी मौत हो गई थी. सरकार में इन हत्याओं के लिए कश्मीरी आतंकियों को जिम्मेदार ढहराया गया था. आईबी के पूर्व निदेशक दुलत ने अपने एक बयान में कहा कि, 'उन्होंने (बुखारी ने) बार-बार अलगाववाद, आतंकवाद में वृद्धि और व्यापक डर की बार-बार चेतावनी दी थी और कहा था कि ऐसे माहौल में कोई भी सुरक्षित नहीं है.'

दुलत ने बताया कि बुखारी ने खुद की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर मुफ़्ती से बात भी की थी. पूर्व खुफिया विभाग के प्रमुख ने कहा, "छह हफ्ते पहले इस्तांबुल में हमारी भेंट हुई थी जहां से उन्होंने पाकिस्तान की यात्रा की थी. एक पखवाड़े से अधिक समय तक यात्रा करने के बावजूद वह 23 मई को मेरी पुस्तक 'द स्पाई क्रोनिकल्स' के लोकार्पण के मौके पर श्रीनगर से दिल्ली आए."

 

अखिलेश के बंगले में रहना चाहता है ये शख्स

जयराम ठाकुर का विपक्ष पर हमला

मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने वालो को क्लीन चिट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -