जानिए चेहरे के लिए कितना फायदेमंद है चुकंदर
जानिए चेहरे के लिए कितना फायदेमंद है चुकंदर
Share:

चुकंदर के फायदे कई सारे होते हैं जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे. आज हम इसी के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जिससे आपको चेहरे के लिए काफी मदद मिलेगी. बता दें, चुकंदर आपको लंबे समय तक यंग रखता है. अगर ड्राई स्किन है, तो आप इसके सेवन के कुछ दिनों बाद उसे बाय कर सकती हैं. चलिए आपको बता देते हैं इसके और भी क्या फायदे होते हैं. 

जूस देता है बेदाग निखार
आपकी ग्लोइंग स्किन की चाहत को चुकंदर का जूस बहुत ही आसानी से पूरा कर सकता है. इसमें विटमिन ए, सी और के होता है. यह आपके शरीर की आयरन कॉपर और पौटेशियम की जरूरत को पूरी करता है. इससे आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग करने लगती है. 

मास्क
चुकंदर मास्क से आप पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन. इसके लिए आप चुकंदर को छील लें. अब इसके छोटे टुकड़े करके ब्लेंडर में बारीक पीस लें. एक चम्मच चुकंदर के पेस्ट में एक चम्मच मॉइश्चराइज क्रीम मिला लें. पेस्ट को अच्छी तरह मिक्स कर लें. चेहरे पर अप्लाई करें. जब यह मास्क सूख जाए, तब चेहरे को पानी से धो लीजिए. इससे चेहरा साफ और फ्रेश दिखने लगेगा.

दाग-धब्बे गायब
त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बे हटाने के लिए चुकंदर का मास्क बेस्ट हैं. इसे बनाने के लिए 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में 5 चम्मच चुकंदर का रस मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं. सूखने के बाद इसपर थोड़ा-थोड़ा पानी छिड़के और हल्के हाथों से मसाज करें और फिर साफ कर लें.

जानें स्किन के लिए कितने फायदेमंद है बेसन

चहरे पर आ गए हैं ब्राउन स्पॉट तो घरेलु नुस्खे करेंगे मदद

पैर की मोच को घरेलु तरीकों से भी कर सकते हैं ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -