ऐसे भी किया जाता है योग, देखें वीडियो
Share:

'विश्व योगा दिवस' को लोग हर साल 21 जून को मनाते है। कहा जाता है कि हर दिन योगा करना चाहिए क्योंकि यह शरीर को फ़िज़िकल के साथ-साथ मेंटली भी स्ट्रॉंग बनाता है। आमतौर पर व्यक्ति ‘योगा’ को लेकर ज्यादा विचार नहीं करता और योगा के कुछ आसन सीखकर उसे लगता है कि योगा के बारे में पूर्ण ज्ञान हो गया है लेकिन यह गलत है। हमें सभी आसनों के बारे में सही जानकारी होना चाहिए। खैर विश्व योगा दिवस के इस खास मौके पर आज हम आपको एक ऐसे योग के बारे मे बताएँगे जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा।

जी हाँ! आपने ‘हॉट योगा’ के बारे में तो सुना होगा लेकिन ‘बीयर योगा’ के बारे में नहीं सुना होगा। आपको यह सुनकर आश्चर्य जरूर हो रहा होगा लेकिन यह सच है कि लोग बीयर के साथ योगा करते है जो सेहत के लिए फायदेमंद होती है। दरअसल, आज के वक़्त में योगा को देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी पसंद किया जाता है। यहीं कारण है कि मेलबर्न और सिडनी जैसे शहर में बीयर योगा को पसंद किया जा रहा है।

इसमें योगा करते वक़्त बीयर की बॉटल का उपयोग किया जाता है। योगा कर रहे व्यक्ति को कठिन मुद्रा में बीयर की बॉटल हाथ में पकड़ना होती है। इस दौरान एक व्यक्ति एक सेशन में एक से दो बॉटल तक बीयर पी जाता है। बीयर के साथ की गई ये सभी मुद्रा बीयर योगा का हिस्सा है और इसे ही बीयर योगा कहा जाता है। इसी तरह की और इंट्रेस्टिंग बातों को जानने के लिए बने रहेl

 

-25 डिग्री की कड़ाके की ठण्ड में सेना के जवानों ने किया योगा, देखकर हो जाएंगे हैरान

नेता, अभिनेता, आम जन से लेकर माइनस 25 डिग्री में जवान भी योगमय, देखे वीडियो

98 की उम्र में इस महिला के योगासन को देखकर तो बाबा रामदेव भी शर्मा जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -