बीर ताविल का राजा बना सुयश
बीर ताविल का राजा बना सुयश
Share:

जो जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं वह किसी फिल्म की कहानी लग सकती है,लेकिन यह है बिलकुल असली. इंदौर का सुयश दीक्षित नामक व्यक्ति बीर ताविल का राजा बन गया है.उसने सूडान और मिस्र के बीच ऐसी जगह खोजी जहां दोनों में से किसी देश का हक नहीं है,वहां अपना झंडा गाड़कर हक़ जता दिया है.किंगडम ऑफ दीक्षित के लिए उसने संयुक्त राष्ट्र से इस जगह का मालिकाना हक देने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि इंदौर के हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल के छात्र रहे सुयश ने इसकी जानकारी फेस बुक पर शेयर कर बताया कि किंगडम ऑफ दीक्षित की राजधानी सुयशपुर होगी. वहीं, देश के प्रधानमंत्री उनके पिता होंगे. इसके अलावा उन्होंने छिपकली को राष्ट्रीय पशु बनाने की भी बात कही है. इस सल्तनत को हासिल करने के लिए सुयश को बहुत लम्बा सफर तय करना पड़ा.

बता दें कि  पर्यटन के शौक़ीन सुयश को बीर ताविल तक पहुँचने के लिए सुयश ने रेतीले इलाकों से होते हुए 319 किमी का सफर तय किया. इस बीच उन्हें कई आतंकवाद प्रभावित इलाकों से भी गुजरना पड़ा. सुयश ने लिखा कि, 'मेरे पहले भी यहां कुछ और लोग भी दावा कर चुके हैं. उनसे जमीन लेने के लिए कॉफ़ी पीकर जंग लडूंगा. बहरहाल, इस मामले में यूएन क्या कार्रवाई करता है , यह तो वक्त बताएगा, लेकिन एक भारतीय के किसी अनाम राज्य का राजा बनने पर खुश होना तो बनता है.

यह भी देखें

ब्रिटिश एडवेंचर टूरिस्ट से लूटपाट और छेड़छाड़

अरबों रूपए में तैयार हो रहा चीन का ये थीम पार्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -