बियर सिर्फ मुंह में नहीं, बालों में भी डाले
बियर सिर्फ मुंह में नहीं, बालों में भी डाले
Share:

बीयर पीना फायदेमंद है या नहीं ये तो हम नहीं कह सकते लेकिन इतना जरूर कह सकते है की ये आपको बालो के लिए बेहद फायदेमंद है. तो अगर बोतल में थोड़ी सी बीयर बच जाए तो उसे फेकने की जगह आप उसका उपयोग हेयर कंडीशनर के रूप में कर सकते है. आइये जानते है आप किस तरह से बीयर का प्रयोग आप बाल धोने के लिए कर सकते है. बीयर हमारे बालो के लिए कंडीशनिंग का काम करता है. यदि आप अपने बाॅलो को हेल्थी और शाइनिंग बनाना चाहते है तो बीयर का प्रयोग कंडीशनर के तरह करे.

1. बालो को मुलायम बनाये रखने के लिए पहले बालो को बीयर से धो ले फिर उन्हें दुबारा हलके कुनकुने पानी से धोये बाल बहुत मुलायम हो जायेगे.

2. बालों को चमकदार और घना बनाना चाहते है तो सेब का सिरका मिला कर बालो को धोये इसका प्रयोग शैम्पू के साथ भी किया जा सकता है.

3. एक छोटे बीयर के कप में कुछ बूंदे जोजोबा ऑयल मिला लें. इस मिश्रण को बालों की जड़ों में में अच्छी तरह से लगा ले और कुछ देर लगे रहने के बाद बालों को अच्‍छे से धो लें.

4. अगर आपको ज्‍यादा फायदा देखना चाहती तो बीयर की बोतल को पूरी रात खुली छोड़ दें और फिर उसे कुछ मिनट के लिए हल्का गरम कर ले , उसमें कुछ बूंदे नींबू की और 2 छोटे चम्मच शहद को मिला ले. इस मिश्रण को बालों में 15 मिनट तक लगा रहने दें और फिर अच्‍छे से ताजे पानी से धो लें.

5. डिस्‍टिल्‍ड वॉटर, नींबू का रस, बीयर और सिरके को एक साथ मिलाएं और शैंपू करने के बाद मिश्रण को बालो में लगाये.इसको कुछ समय के लिए ऐसे ही छोड़ दें और बालों को धो लें.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -