सोने चांदी के गहनों को चमकाएगी बीयर, जानिए तरीका
सोने चांदी के गहनों को चमकाएगी बीयर, जानिए तरीका
Share:

गोल्ड, सिल्वर और पर्ल जूलरी को अगर आप रोज़ इस्तेमाल करती हैं तो वो काली होने लगती हैं. इससे उनकी चमक चली जाती है और फिर वो उतने अट्रैक्टिव नहीं लगते हैं जितने पहले लगा करते थे. लेकिन सोना चांदी बार बार तो खरीद नहीं सकते. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो कुछ आसान से घरेलू तरीके अपनाकर आप इनकी खोई चमक को न सिर्फ वापस पा सकती हैं बल्कि इसे सालों साल बरकरार भी रख सकती हैं.

जी हाँ, इन घरेलु उपाय से अपने गहनों को नए जैसा चमका सकते हैं. सोना चांदी जैसे गहने अक्सर शादी और बड़े कार्यक्रम में पहने जाते हैं और से में अगर आप बिना चमक वाले गहने पहनते हैं तो आपका अच्छा खासा लुक आपके लिए बदतर हो सकता है. इसलिए जरुरी है आप उन्हें घर में ही चमका लें. लेकिन कैसे आइये जानते हैं. आइये जानते हैं किस तरह से- 

बीयर :

अपने गोल्ड जूलरी के चमक को बनाए रखने के लिए आप बियर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. इसके लिए किसी साफ कपड़े को बियर में भिगोकर उससे अपनी जूलरी को अच्छे से पोंछे. सूखाने के लिए किसी दूसरे साफ और कपड़े या टॉवेल का इस्तेमाल करें.

सोडा:

अपनी डायमंड, रूबी, नीलम (सफायर) और पन्ना (एमरल्ड) जैसी महंगी स्टोन जूलरी को साफ करने का सबसे बेहतरीन ऑप्शन है सोडे का इस्तेमाल. किसी बर्तन में सोडा भर लें और रात भर इसमें जूलरी को रखे रहने दें. सुबह इन्हें निकालकर अच्छे से पोंछकर रखें.

आलू करेगा आपके बालों का डैंड्रफ दूर

जीरा और गुड़ करेंगे आपके जोड़ों का दर्द दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -