फ़र्ज़ी प्रमाणपत्र दिखाकर निर्यात किया जा रहा था गौमांस
फ़र्ज़ी प्रमाणपत्र दिखाकर निर्यात किया जा रहा था गौमांस
Share:

दिल्ली. देश में गौ हत्या और गौमांस की बिक्री पर सरकार ने भले ही धार्मिक आस्था का मामला बताते हुए प्रतिबंधित कर दिया हो पर देश में अभी भी गौ हत्या कर गौमांस को गैरक़ानूनी तरीके से निर्यात किया जा रहा है. इस गैरक़ानूनी निर्यात के लिए फ़र्ज़ी प्रमाणपत्र और गलत लेवलिंग का सहारा लिया जा रहा है. 

बीते दो माह में  देश के कई राज्यों से 1,011 टन गाय का मांस जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 16 करोड़ से ज्यादा बताई है.  एक अंग्रेजी अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस गैरकानूनी धंधे में जाली सर्टिफिकेट्स का सहारा लिया जा रहा है.

हाल ही में पुलिस ने जो मांस जब्त किया है और उसके 9 सैंपल को फॉरेंसिक साइंस लैब में परीक्षण के लिए भेजा गया था इनमें 9 सैंपल में 7 में गोमांस पाया गया और दो सैंपल की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. इस रिपोर्ट के बाद एक दर्जन मीट निर्यात कंपनियां जांच के दायरे में हैं. इसमें दिल्ली की वर्टेक्स एग्री प्रोडक्ट और ग्लोबल फूड इंटरनेशनल कॉर्पोरेशन भी शामिल हैं. इस तरह के मामलों में पुलिस ने पांच राज्यों में कई एफआईआर दर्ज की हैं, जिसके बाद पुलिस जांच कर रही है. बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना और झारखंड में पुलिस ने गौमांस के गैरकानूनी निर्यात को लेकर नौ एफआईआर दर्ज की हैं.

आज भी हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही

लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा

क्या आज पेश हो पाएगा अविश्वास प्रस्ताव ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -