यह पांच चीजे कर आप बन जायेगी हर लड़के की फेवरेट

यदि आप अपने कॉलेज या ऑफिस में सब से है के और खूबसूरत लग्न चाहती है तो नीचे दिए पांच टिप्स को जरूर आजमाएं. 

दाग धब्बे दूर करे: 

शहद में तुलसी के पत्तों का रस मिलाकर चेहरे पर मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने पर कुछ ही दिनों में चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं और चेहरे की चमक भी बढ़ जाती है.

त्वचा में कसावट लाना:

गले सहित चेहरे पर शहद का लेप करें. थोड़ा सा सूखकर चिपचिपा हो जाने पर लेप वाली पूरी त्वचा पर उँगलियों को चलाते हुए हल्का मालिश करें. पूरी तरह से सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो लें. आपको खुद महसूस होगा कि त्वचा कसी हुई हो रही है.

आँखों के नीचे का कालापण दूर करे: 

दूध में भीगे हुए बादाम को चन्दन की तरह, दूध की बूंदें डालकर, महीन घिसे. इसे घिसे हुए चन्दन के साथ मिलाकर आँखों के नीचे काले धब्बों पर लेप करें. 10-15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें. प्रतिदिन नियमित रूप से लेप करने पर काले धब्बे दूर हो जाते हैं.

चेहरे की झुर्रियाँ दूर करे: 

पोदीने के रस और गुलाजल को मिलाकर घिसे हुए चन्दन के साथ एक पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लेप करके कुछ देर सूखने दें. फिर ठंडे पानी से धो लें. प्रतिदिन नियमित रूप से लेप करने पर चेहरे पर की झुर्रियाँ खत्म हो जाएँगी. शहद में नीबू का रस मिलाकर चेहरे पर लेप करने से भी चेहरे की झुर्रियाँ दूर होती हैं. 

चेहरे का तैलीयपन दूर करे: 

खीरे का रस एक प्राकृतिक एस्ट्रेंजेंट है. खीरे को स्लाइस में काट कर चेहरे पर मलें ताकि उसका रस चेहरे पर पूरी तरह से लग जाये. मात्र 1-2 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। चेहरे का तैलीयपन दूर हो जायेगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -