अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर में फसा iPhone, कीमत पर पड़ेगा प्रभाव
अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर में फसा iPhone, कीमत पर पड़ेगा प्रभाव
Share:

आईफोन 3% महंगा अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर की वजह से होने कि सम्भावना है. विश्लेषकों के मुताबिक आईफोन की बैटरी व दूसरे कंपोनेंट जो चाइना में बन रहे हैं उनकी मैन्युफैक्चरिंग लागत 2-3 प्रतिशत बढ़ सकती है. जिसका ​सीधा नुकसान ग्राहको इस फोन की खरीदी करने पर उठाना होगा.

क्या OnePlus के इस स्मार्टफोन से Samsung Galaxy S10+ ले पाएंगा टक्कर

चाइनीज इंपोर्ट पर अमेरिका ने 10 मई से 200 अरब डॉलर के शुल्क 10% से बढ़ाकर 25% कर दिया है. चाइना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 60 अरब डॉलर के अमेरिकी इंपोर्ट पर शुल्क बढ़ाने का ऐलान किया है. इसमें अमेरिकी बैटरियां भी शामिल हैं. आयात शुल्क की बढ़ी हुई दरें 1 जून से लागू होंगी. दोनो देशो ने एक दुसरे पर प्रभावी कारवाही की है.

Instagram : एक लड़की ने कर ली आत्महत्या, जानिए कारण

प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्लेषकों का कहना है कि एपल आईफोन की बिक्री पर अगर पहले जितना ही प्रॉफिट लेना चाहती है तो उसे कीमतें बढ़ानी होंगी. रेट 3% बढ़े तो आईफोन एक्सएस की मूल्य999 डॉलर से बढ़कर 1,029 डॉलर हो जाएगी.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 325 अरब डॉलर के अलावा चाइनीज इंपोर्ट पर भी शुल्क बढ़ाने की धमकी दी है. आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट 120 डॉलर ऐसा हुआ तो आसानी से बढ़ने वाली है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही मे आईफोन कंपनी को अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनीयों की वजह से पहले ही सेल्स को लेकर कड़ा मुकाबला करना पड़ रहा है. ऐसे मे यह खबर कंपनी के लिए ब्रिकी के ​लिहाज से भी बुरी है.

ये ट्रेनिंग और थ्योरी TikTok पर बना देगी रातो-रात स्टार

फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर सामने आया ये लेटेस्ट अपडेट

बच्चों की परवरिश के लिए ये ऐप करेगा मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -