इस वजह से चली गई थी KK की जान
इस वजह से चली गई थी KK की जान
Share:

मशहूर गायक केके को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपने गानों के लिए याद किए जाते है, बीते वर्ष लाइव परफॉरमेंस के दौरान उनकी मौत हो गई थी, और KK की मौत से आज तक उनकी फैंस सदमे में है, बता दें कि मशहूर गायक केके के परफॉरमेंस के दौरान कोलकाता का नजरूल मंच खचाखच भरा था। सभागार में हर ओर कई प्रकार की रोशनी थी। केके(Singer KK) स्टेज पर गाना गा रहे थे। गाने के बीच में बार-बार रूमाल से अपने चेहरे एवं माथे से पसीना पोंछते दिखाई दे रहे थे। उन्होंने वह रुमाल भी सिर पर पहना हुआ था। एक छोटी बोतल से बार-बार पानी पी रहे थे। मंगलवार को नजरूल मंच (Nazrul Manch) के केके लाइव शो के कई वीडियो में यह नजारा स्पष्ट देखा जा सकता है। समारोह में उपस्थित कई लोगों का कहना है कि केके मंच पर पसीने से तरबतर हो रहे थे। अब यह सवाल उठ रहे कि क्या कार्यक्रम के चलते स्वयं को बीमार महसूस कर रहे थे? समारोह के आयोजन के प्रबंधन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। एसी (Air Condition) बंद होने के इल्जाम लग रहे हैं।

वही कार्यक्रम के आरम्भ से अंत तक केके बहुत खुशमिजाज दिखाई दे रहे थे, मगर बार-बार वह मंच के पीछे रखी टेबल पर रखे रूमाल से पसीना पोंछते तथा पानी पीते दिखाई दे रहे थे। चेहरे और सिर को पोंछते हुए थोड़ा पानी पीते तथा फिर नया गाना आरम्भ करते थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंच पर बगल से किसी ने हिंदी में कहा, “बहुत गर्मी है।” कलाकार ने उसकी ओर देखा और मानो सहमत हैं। फिर उसने उनमें से एक को इशारा किया तथा मंच पर रोशनी की तरफ इशारा किया और कहा, “इसे बंद कर दो।” फिर गाना फिर कर दिया। नजरूल मंच पर उपस्थित दर्शक तब केके के गाने पर मदहोश हो गए। हालांकि उनके अचानक निधन के बाद कई लोग थिएटर में भीड़ को लेकर सवाल उठाया। गुरु नानक इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी रोहित साव ने कहा, “वहां भारी भीड़ थी” कई बाहर खड़े थे। इतनी गर्मी थी, ऐसा लग रहा था कि एसी काम नहीं कर रहा था।”

वही केके कार्यक्रम से पहले शुभलक्ष्मी डे ने मंच पर गाना गाया था। उन्होंने कहा कि केक में घुसने के पश्चात् वह ग्रीन रूम में गए और कलाकार से मिले थे। केके ने भी उससे अच्छी तरह बात की थी। शुभलक्ष्मी ने बोला कि वह उस वक़्त शारीरिक तौर पर बीमार नहीं नजर आ रहे थे। मंगलवार की रात केके के कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कुछ लोगों ने शिकायत की कि नजरूल मंच पर दर्शकों का आँकड़ा सीटों की संख्या से ज्यादा था। कुछ लोगों ने शिकायत की कि हॉल में एयर कंडीशनर ठीक से काम नहीं कर रहा था। हालांकि कुछ लोगों ने इसका काउंटर भी किया। उनके अनुसार, दर्शकों के बड़े आंकड़े तथा हाई पावर लाइटिंग की वजह से हॉल के अंदर गर्मी महसूस होना सामान्य है। कुछ लोगों ने दावा किया कि हॉल का दरवाजा खुला होने की वजह से एयर कंडीशनर की कार्यक्षमता का एहसास नहीं हो सका। केके अंतिम गाना गाकर जब स्टेज से निकल रहे होते हैं तो देखा गया है कि कलाकार के माथे पर पसीना आ रहा था। शरीर भी पसीने से भीगा हुआ था। वहां से वह सेंट्रल कोलकाता के होटल लौट आए। वह होटल में बीमार पड़ गए थे। तत्पश्चात, उन्हें एकबलपुर के पास एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। KK की पुण्य तिथि पर उनके हमारी तरह से भावपूर्ण श्रद्धांजलि...

फिल्ममेकर बंटी वालिया पर CBI ने कसा पंजा, इस मामले में दर्ज हुआ केस

हिजाब में खाना खा रही महिला के समर्थन में उतरी ज़ायरा वसीम, कही ये बात

सुनील शेट्टी ने अंडरवर्ल्ड को लेकर किया हैरान कर देने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -