इस वजह से थराली विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रो.जीतराम है सबसे आगे

थराली विधानसभा उपचुनाव में आमने-सामने लड़ रहे भाजपा और काँग्रेस उम्मीदवारों में से कौन कितना पैसे वाला है इसका लेखा जोखा निर्वाचन आयोग के पास जा चूका है . निर्वाचन अधिकारी को जो विवरण जमा किया उसके हिसाब से कांग्रेस प्रत्याशी प्रो. जीतराम शिक्षा एवं संपत्ति में सबसे आगे हैं. आइये जानते है वो कोनसे मापदंड है जो इन्हे भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी से अलग करते है .

काँग्रेस प्रत्याशी प्रो. जीतराम : थराली विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी जीतराम ने गढ़वाल विश्वविद्यालय से एमएससी करने के बाद कुमाऊं विश्वविद्यालय से पीएचडी की है. फ़िलहाल में ये कुमाऊं विश्वविद्यालय में वानिकी के प्रोफेसर के रूप में पदस्थ हैं. निर्वाचन आयोग को दिए विवरण के अनुसार प्रो. जीतराम की कुल वार्षिक आय 2017-18 में 1432965 रुपये बताई है.इनका मोहकमपुर देहरादून में आवासीय भवन है जिसका वर्तमान मूल्य 62 लाख है. कृषि भूमि रेई एवं बटुवावाण में बताई गई है जबकि गैर कृषि भूमि हल्द्वानी में है जिसका वर्ष 1998 में खरीद मूल्य 98000 तथा वर्तमान बाजार मूल्य 2005000 रुपये बताया गया है.जीतराम पर एसबीआई देहरादून एवं बैक आफ बडोदा की 3717790 रुपये की देनदारी भी बताई गई है.

भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी :

वहीं शिक्षा में भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी ने हाईस्कूल पास किया है और फ़िलहाल में  जिला पंचायत चमोली की अध्यक्षा के पद पर विराजमान है. निर्वाचन आयोग को दिए विवरण के अनुसार मुन्नी देवी की कुल वार्षिक आय 538956 रुपये है.इनके नाम पर किसी प्रकार की कृषि भूमि, गैर कृषि भूमि,वार्णियक भवन नहीं है लेकिन उनके स्वर्गीय पति के नाम पर नलगॉव में कृषि भूमि तथा अजबपुर देहरादून में गैर कृषि भूमि है जिसका बाजार मूल्य 20 लाख रूपये है. पति के नाम पर आराघर देहरादून में वाणिज्यिक भवन है एवं गृह एवं कार ऋण 25,45669 है.

देहरादून में आयोजित होने वाला है पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला

उत्तरांचल में टेनिस ओपन सीरीज में प्रतिभाशालियों को मिला टेनिस का खिताब

थराली उपचुनाव के पहले भाजपा के बलवीर घुनियाल को हेलीकॉप्टर से देहरादून लाया गया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -