इस वजह से बच्चे माता-पिता से छुपाते है हर बात
इस वजह से बच्चे माता-पिता से छुपाते है हर बात
Share:

बच्चे जब बड़े होने लगते है तो अपने माता-पिता से कई बात छुपाने लगते है क्या आपने कभी ये जानने की कोशिश की है कि बच्चे बड़े होने पर ऐसा क्यों करते है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि बच्चे अपने माता पिता से बातें क्यों छिपाते है और उनके बाते छुपाने का कारण क्या है. कुछ पेरेंट्स ऐसे होते है जो जरूरत से ज्यादा सख्त होते हैं जिसके चलते बच्चे उनसे डरते है और कोई भी बात शेयर नहीं करते है.

अगर आप भी ऐसे स्वभाव के हैं तो आप अपने बच्चे के साथ एक अच्छे दोस्त की तरह रहे. कुछ पेरेंट्स ऐसे होते है जो आपस में झगड़ते रहते है और बच्चो पर ध्यान नहीं देते है इसके चलते कभी-कभी बच्चे डिप्रेशन में भी आ सकते हैं.

अगर कोई बच्चा बोलना भी चाहे तो उन्हें अपनी बात रखने का मौका भी नहीं दिया जाता है और माता-पिता सिर्फ अपना फैसला सुना देते है जिसके चलते बच्चे अपनी बात कहने में भी कतराते है. अगर कोई बच्चा गलती कर देता है तो उसे प्यार से समझाने की बजाय माता-पिता डांटना शुरू कर देते है. ऐसे में बच्चे अगर कोई गलत काम कर देता है तो आपने माता-पिता से छुपाकर ही रखता है.

ये भी पढ़े

सात दिनों में निखार लाने वाली क्रीम को खरीदते वक्त इन बातों पर ध्यान दे

महिलाओं के गाड़ी चलाने में हार्मोन होते है जिम्मेदार

कुछ लड़कियां उम्र भर शादी नहीं करती है, क्यों ?

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -