जाट आंदोलन के चलते 4 स्टेशनों से नहीं निकल पाएंगे बाहर
जाट आंदोलन के चलते 4 स्टेशनों से नहीं निकल पाएंगे बाहर
Share:

नई दिल्ली. सोमवार को जाट आरक्षण शुरू होने वाले थे किन्तु मुख्यमंत्री और जाट प्रमुख के बीच कुछ मुद्दों पर सहमति बन जाने के बाद आंदोलन टल गया हैं. रविवार को जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आंदोलन 15 दिन के लिए वापस लेने के निर्णय के बाद मेट्रो प्रशासन ने मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन बंद करने और दिल्ली से बाहर एनसीआर के अन्य शहरों में मेट्रो परिचालन बंद करने के फैसले को वापस ले लिया.

यद्यपि सोमवार को सतर्कता चार स्टेशनों केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग पर निकास सुविधा बंद रहेगी. इन स्टेशनों पर सिर्फ प्रवेश की सुविधा दी जाएगी. इस सम्बन्ध में स्पेशल पुलिस कमिश्नर, दीपेंद्र पाठक ने कहा कि दिल्ली मेट्रो, बसें और लोकल ट्रेनें पहले की तरह चलेंगी. यद्यपि सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद ही रहेगी.

जाट आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस के परामर्श पर मेट्रो प्रशासन ने रविवार रात साढ़े ग्यारह बजे से एनसीआर के शहर गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव से मेट्रो बंद करने और रात आठ बजे से मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन तक बंद करने का घोषणा की थी. किन्तु जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने जाट आरक्षण की मांग को लेकर सरकार और आंदोलनकारियों के बीच बातचीत और समझौता सफल होने के बाद दिल्ली कूच का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया.

ये भी पढ़े 

जाट आंदोलन पर स्टॉप, लोग शांति और सौहार्द बनाए रखें - मनोहर लाल खट्टर

सरकार से बातचीत के बाद जाट आंदोलन टला

जाट आंदोलनकारियों ने 200 पुलिसकर्मी को बनाया बंधक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -