ब्यूटी ट्रीटमेंट में काफी ट्रेंड कर रही हैं ये 3 चीज़ें

ब्यूटी ट्रीटमेंट में काफी ट्रेंड कर रही हैं ये 3 चीज़ें

ब्यूटी ट्रेंड्स हर दिन बदलते रहते हैं. नए नए फैशन ट्रेंड आते ही रहते हैं. ऐसे ही रिपोर्ट्स की मानें तो तीन इन्ग्रेडिएंट्स इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं. इनमें ऐसे गुण हैं जो काफी अच्छा रिस्पॉन्स दे रहे हैं. अगर आपको हर प्रॉडक्ट में ये दिखाई दे जाएं तो हैरान ना हो. ट्रेंड लिस्ट में ये टॉप पर हैं तो आप भी जान लें इनके बारे में और फायदा लें.  आइये जान लेते हैं उन तीन चीज़ों के बारे में. 

ह्यलुरोनिक एसिड 
ह्यलुरोनिक एसिड को हमारी बॉडी अपने आप भी प्रड्यूस करती है. इसका रोल टिश्यूज की नमी कम न होने देना है. ये ज्यादातर मॉइश्चराइजर्स, क्लींजर्स, सीरम या आई क्रीम्स में पाए जाते हैं. आजकल फाउंडेशन में भी ह्यलुरोनिक एसिड पाया जाता है. 

सीबीडी ऑइल 
सीबीडी ऑइल या कैनाबिनॉइड्स कैनबिस के पौधे में पाए जाते हैं और इनके कई ब्यूटी बेनिफिट्स हैं. फेस ऑइल्स की बात करें तो कैनबिस ऑइल ने बाकी ऑइल्स मात दे रखी है. यह त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं में फायदेमंद होता है. इसमें विटमिन ई पर्याप्त मात्रा में होता है लिहाजा सीबीडी ऑइल आपकी त्वचा में कसाब लाता है और एजिंग साइन नहीं आने देता. 

विटमिन सी 
विटमिन सी ब्यूटी इंडस्ट्री में काफी वक्त से अपनी जगह बनाए हुए है लेकिन हाल ही में इसको काफी पॉप्युलैरिटी मिली है. यह मॉइश्चराइजर्स, सीरम और क्लींजर्स में पाया जाता है. विटमिन सी इन्फ्यूज्ड सीरम काफी अच्छे रिजल्ट देने वाले माने जाते हैं. इस ऐंटी ऑक्सिडेंट में ब्राइटनिंग, क्लींजिंग और ऐंटी एजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं. यह स्किन का कोलैजन भी बूस्ट करता है. हायपर पिगमेंटेशन, बढ़ती उम्र जैसी समस्याओं को दूर करने के साथ यह स्किन को चमकदार भी बनाता है. 

पिम्पल से छुटकारा दिलाएगा सेब का सिरका, जानें दूसरे भी तरीके

शादी के समय पुरुष भी रखें अपने लुक को ख्याल, फॉलो करें टिप्स

पुरुषों की त्वचा के लिए खास हैं ये 4 फेस पैक