सफर के दौरान आपकी स्किन का इस तरह रखें ध्यान

सफर के दौरान आपकी स्किन का इस तरह रखें ध्यान

यात्रा के दौरान हैक्टिक शेड्यूल की वजह से आप सही तरीके से खा नहीं पाते हैं. इसी के साथ आप अपनी स्किन का भी ख्याल नहीं रख पाते हैं. धूल मिट्टी और प्रदुषण के कारण आपकी स्किन को कई तरह का नुकसान पहुँचता है. लंबे समय तक यात्रा करने की वजह से आप थक भी जाते हैं. जिसकी असर आपके चेहरे पर दिखने लगता है. खासकर एक शहर से दूसरे शहर में जाने पर तापमान और मौसम दोनों में बदलाव आता है जिसका असर आपके स्वास्थ्य के साथ त्वचा पर भी पड़ता है. ऐसे में आपको अपनी स्किन का कैसे ध्यान देना है यहां जान सकते हैं. 

त्वचा को एक्सफॉलिएट करें: खूबसूरत त्वचा के लिए एक्सफॉलिएट करना पहला स्टेप होता है. मृत कोशिकाएं आपकी त्वचा को बेजान बना देती है. तो यात्रा पर जाने से पहले एक्सफोलिएट करें. जैसे ही आपके चेहरे से मृत कोशिकाएं हट जाती हैं तो आपका चेहरा अपने आप ही निखरा हुआ लगने लगता है.

हेल्दी स्नैक्स का सेवन करें: यात्रा के दौरान लोग अक्सर अनहेल्दी स्नैक्स का सेवन करने लगते हैं जिसकी असर उनकी त्वचा पर पड़ने लगता है. यात्रा के दौरान अपने साथ ड्राई फ्रूट रखें इससे आपको ऊर्जा मिलती है और शरीर को आवश्यक विटामिन मिल पाते हैं. हेल्दी फूड्स का सेवन करने से आप कम थके हुए लगते हैं क्योंकि इससे आपके शरीर को ऊर्जा मिलती है. 

क्लिंजर का इस्तेमाल करें: यात्रा के दौरान आपकी त्वचा पर धूल-गंदगी छिपक जाती है जिसकी वजह से मुंहासों की समस्या हो जाती है. इस दौरान क्लिंजर की मदद से आपकी त्वचा साफ रहती है. यात्रा के दौरान मुंहासों से बचने के लिए क्लिंजर का इस्तेमाल जरुर करें.

आंखों की थकान को दूर करें: यात्रा की वजह से आपकी आंखे थकी हई लगती हैं. इसलिए हमेशा यात्रा के दौरान अपने साथ एक आई ड्रॉप साथ लेकर चलें. यह आंखों के लालपन को दूर करके उनमें चमक लाता है.

हाथों को सुन्दर बनाने के लिए घर में बनाएं स्क्रब

कुदरती तरीके से खूबसूरत बनाएं पलकें, नहीं लगानी पड़ेगी नकली

सेहत और खूबसूरती के लिए जानें ठन्डे दूध के फायदे..