किचन में रखे इन मसालों से बनाये फेस पैक और पाए निखरी और चमकती त्वचा
किचन में रखे इन मसालों से बनाये फेस पैक और पाए निखरी और चमकती त्वचा
Share:

चेहरे की त्वचा में ग्लो पाने के लिए अब आपको पार्लर भागने की जरुरत नहीं है अब पार्लर जैसा निखार घर पर भी पा सकते है वो भी महंगी क्रीम पर खर्च करे बिना जी हाँ इसके लिए आपको बस किचन में रखे कुछ चीजों का इस्तेमाल करना होगा तो आइये जानते है इनके बारे में। ..............

हल्दी: हल्दी में कई सारे औषधियां गुण पाए जाते हैं और इसका इस्तेमाल करने से कई रोगों को सही किया जा सकता है। रोगों को सही करने के अलावा त्वचा के लिए भी हल्दी गुणकारी मानी जाती है। इसलिए सुंदर त्वचा पाने के लिए आप हल्दी का प्रयोग जरूर करें।

इस तरह से करें हल्दी का प्रयोग आप हल्दी के अंदर सरसों का तेल और थोड़ा सा चंदन मिला दें और इसका एक पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को आप अपने चेहरे पर लगा लें। इस पेस्ट को आप 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और 15 मिनट बाद पानी की मदद से अपने चेहरे को साफ कर लें। हल्दी को चेहरे पर लगाने से चेहरा निखर जाएगा और चेहरे में ग्लो आ जाएगा। इतना ही नहीं हल्दी लगाने से मुंहासे भी नहीं होते हैं।

जीरा :जीरा में एंटी-एजिंग गुणों पाए जाते हैं और जीरे को चेहरे पर लगाने से त्वचा की झुर्रियां दूर हो जाती हैं और त्वचा को कई प्रकार के पोषक तत्व भी मिलते हैं। दरअसल जीरे के अंदर विटामिन ई पाया जाता है जो कि झुर्रियों को गायब कर देता है और त्वचा की रक्षा कई तरह के संक्रमणों से होती है।

इस तरह से करें इस्तेमाल आप एक चम्मच जीरा पाउडर के अंदर एप्‍पल साइडर विनेगर मिला दें और इसे अपने चेहरे पर लगा लें। आप चाहें तो जीरे के पाउडर के अलावा जीरे का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जीरे का तेल चेहरे पर लगाने से फोड़े-फुंसी सही हो जाएंगे।

रोजाना इस चीज के उपयोग से मिलगा चमकता निखार

खूबसूरती को निखारने के लिए बेहद लाभदायक है नीम का तेल, जाने यहाँ

अपने नाक के फीचर्स को उभारने के लिए करे ये एक्सरसाइज , जाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -