बालो को सिल्की, शायिनी और घने दिखाना चाहती है तो ऐसे करे कंडीशनर का इस्तेमाल, जाने
बालो को सिल्की, शायिनी और घने दिखाना चाहती है तो ऐसे करे कंडीशनर का इस्तेमाल, जाने
Share:

अक्सर बाल धोने के बाद रूखे और बेजान नज़र आते है ऐसे में चाहिए की इन्हे कंडीशनर किया जाए और अगर बाल सही तरीके से कंडिशन किए जाएं तो इससे बाल भीतर से मजबूत होते हैं और लंबे समय में घने नजर आते हैं। चाहें आपने बालों में कलर कराया हो या फिर आपके बाल घुंघराले हों, ये हैक्स सभी तरह के बालों के लिए असरदार साबित होते हैं। तो आइए जानते हैं कंडिशनर को इस्तेमाल करने के इन अनोखे तरीकों के बारे में, जिनसे आपके बालों का रूखापन खत्म हो जाएगा और बाल मजबूत और शाइन करते नजर आएंगे। 

ध्यान देने वाली बात ये है की बहुत से शैंपू में कैमिकल तत्व होने की वजह से वे बालों को काफी ड्राई बना देते हैं। ऐसे शैंपू से बालों को नुकसान पहुंचता है और वे जड़ों से कमजोर होते हैं। इस नुकसान से बालों को बचाने के लिए आप शैंपू करने से पहले बालों को वॉश कर सकती हैं। इससे शैंपू में मौजूद कैमिकल तत्व सीधे तौर पर बालों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे और बाल रूखे भी नहीं होंगे। इसके साथ-साथ बाल पूरी तरह से साफ भी हो जाएंगे।

सबसे पहले ध्यान देने वाली बात ये है की ज्यादातर महिलाएं बालों में कंडिशनर 3 मिनट लगाए रखने के बाद पूरी तरह से वॉश कर देती हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए अगर आपके बाल घुंघराले और ड्राई हैं तो बालों से कंडिशनर को पूरी तरह से हटा देने पर बाल थोड़ी फ्रिजी फील होते हैं। इसीलिए जड़ों से कंडिशनर साफ करे लेकिन आखिरी छोर में कंडिशनर पूरी तरह से वॉश नहीं करे । इससे बाल ज्यादा सॉफ्ट रहते हैं और उन्हें मैनेज करना आसान होता है। 

अगर आपके बाल हैवी कंडिशनर से चिपचिपे हो जाते हैं और आपको बेचैनी महसूस होती है तो आप इसकी जगह लिव-इन कंडिशनर का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर कंडिशनर स्प्रे भी यूज कर सकती हैं। इस तरह के कंडिशनर को बालों से साफ करने की जरूरत नहीं होती। अगर आपको ऑफिस के लिए तैयार होना हो या फिर किसी पार्टी में जाना हो तो इन कंडिशनर की मदद से आप अपने बालों को नेचुरली सॉफ्ट और शाइनी बना सकती हैं। 

घर पर कारण चाहते है नेल आर्ट्स तो टिप्स से मिलेगा परफेक्ट लुक

सर्दियों में जरूर फॉलो करे ये विंटर स्किन केयर रूटीन, चेहरा रुखा नहीं बल्कि चमक उठेगा

अगर आप भी बालो को करते है कलर तो इन बातो का जरूर रखे ख्याल, दिखेंगे स्टाइलिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -