ये टिप्स अपनाइये और रहिये सदा खूबसूरत
ये टिप्स अपनाइये और रहिये सदा खूबसूरत
Share:

जितना आप पानी पीएंगी उतना आपके शरीर में ग्लो आएगा। ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की वजह से आपके शरीर की गंदगी और टॉक्सिन को बाहर निकलने में मदद करता है। इसीलिए दिन में 8-10 ग्लास पानी जरूर पीएं। त्वचा की सफाई पर विशेष ध्यान दीजिए, ताकि गंदगी उसपर अपने पैर न जमा सके। त्वचा की सफाई के लिए आप कच्चे दूध का प्रयोग कर सकते हैं या फिर बाजार में उपलब्ध क्लिंजर का प्रयोग भी कर सकते हैं।

त्वचा की सफाई पर विशेष ध्यान दीजिए, ताकि गंदगी उसपर अपने पैर न जमा सके। त्वचा की सफाई के लिए आप कच्चे दूध का प्रयोग कर सकते हैं या फिर बाजार में उपलब्ध क्लिंजर का प्रयोग भी कर सकते हैं।  ऑइल या मसाज क्रीम से त्वचा की मसाज करें, ताकि त्वचा में नयापन दिखाई दे। आप चाहें तो इसके लिए कोल्ड क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा में नेचुरल चमक पैदा करने में मदद करेगा।  

फेस पैक के इस्तेमाल से आप त्वचा को रिस्टोर कर सकते हैं। साथ ही त्वचा में कसाव लाने के लिए भी यह एक बेहतरीन तरीका है। त्वचा के प्रकार के अनुरूप फेस पैक का चयन करें। बेसन, हल्दी, नीम पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।  इस मौसम में तेल मसाले वाली चीजें खाने से जरा परहेज ही रखें, वरना इसका असर आपकी त्वचा पर नजर आएगा। फ्रूट्स, जूस, सब्जियां, स्प्राउट्स का सेवन खूब करें।  सूरज की किरणों में अल्ट्रा-वायलेट रे होती हैं जो आपके शरीर की रंगत को फीकी कर देती हैं। बाहर निकलते समय अपने पास छाता रखें और SPF 45 की सनस्क्रीन लगाकर ही निकलें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -