चेहरे की झुर्रियों को कम करेंगे ये तरीके
चेहरे की झुर्रियों को कम करेंगे ये तरीके
Share:

उम्र के साथ रिंकल पड़ने लगते हैं. चहरे पर झुर्रियां भी बढ़ने लगती हैं तो सुंदरता कम होती जाती है. चहरे की खूबसूरती को घटाने का काम करती हैं. आजकल कम उम्र में ही यह परेशानी सामने आने लगती हैं जिसकी वजह से महिलाओं में चिंता बढ़ने लगी हैं. इससे बचने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से झुर्रियों से निजात पाई जा सकती हैं. 

केला
केले का क्रीम जैसा पेस्ट बनाकर उसे चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे तक लगाएं रखें फिर सादे पानी से धो लें. त्वचा को अपने आप सूखने दें, उसे पोछे नहीं. केले के इस्तेमाल से त्वचा में कसाव आता है और झुर्रियों पर फर्क नजर आने लगता है.

नारियल का तेल
ये तीनों तेल त्वचा को झुर्रियों से बचाने में कारगर हैं. इनकी मालिश से न केवल चेहरे की रंगत खिलती है, बल्कि रिंकल्स भी दूर होते हैं.

मुल्तानी मिट्टी
झुर्रियों पर मुल्तानी मिट्टी सबसे ज्यादा असर करती है. यह त्वचा में कसाव लाती है और महीन रेखाओं को भी खत्म करती है. आप मुल्तानी मिट्टी लगाने से पहले उसे आधे घंटे के लिए भिगा दें. मिट्टी गल जाए तो उसमें खीरे का रस, टमाटर का रस और शहद मिलाएं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद चेहरे को धो लें.

दूध का पाउडर
दूध के पाउडर में शहद और थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा सॉफ्ट और ग्लोविंग हो जाती है. इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम हो जाती हैं.

चेहरे के लिए नुकसानदायक है प्रोटीन पाउडर

सनटैन से हो रही स्किन ख़राब, अपनाएं घरेलु नुस्खे

वैक्सिंग ना करने के होते हैं फायदे, स्किन पर नहीं होती ये परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -