ऑयली स्किन केयर के लिए अपनाये ये टिप्स
ऑयली स्किन केयर के लिए अपनाये ये टिप्स
Share:

जहां रूखी स्किन वाली महिलाओं की त्वचा हमेशा खिंची-खिंची नजर आती है, वहीं ऑयली स्किन की महिलाओं के चेहरे पर थोड़ी देर में हल्का सा ऑयल नजर आता है। इसके कारण उनका चेहरा बहुत अधिक ग्रीसी व शाइनी लगता है, जो उन्हें काफी परेशान करता है। ऑयल स्किन की महिलाएं अपनी स्किन को ऑयल फ्री रखने के लिए यूं तो कई तरीके अपनाती हैं, लेकिन फिर भी ऑयल कण्ट्रोल नहीं हो पाता। इसके पीछे एक मुख्य कारण होता है स्किन की सही तरह से देखभाल न करना या फिर स्किन केयर रूटीन में किसी तरह की गड़बड़ी। 

सही क्लींजर का इस्तेमाल चूंकि ऑयली स्किन में अत्यधिक सीबम और लिपिड का उत्पादन होता है, जिसके कारण बैक्टीरिया पनपते हैं और आपको एक्ने की समस्या होती है। इसलिए आप हमेशा ऐसे फेस वॉश या क्लींजर का इस्तेमाल करें, जिसमें  सैलिसिलिक एसिड मौजूद हो। यह एक्ने व ऑयल बस्टर के रूप में काम करता है।

टोनर को न करें इग्नोर टोनर का इस्तेमाल हर महिला नहीं करती, लेकिन अगर आपकी स्किन ऑयली है तो यह आपके लिए एक बेहद महत्वपूर्ण स्किन केयर प्राडक्ट है। एक टोनर ऑयली पैचेज से छुटकारा दिलाने और सीबम प्राॅडक्शन को रेग्युलेट करने में आपकी मदद करेगा।
 
करें मास्क अप्लाई अपनी स्किन की समस्याओं, गंदगी व अतिरिक्त सीबम को बाहर निकालने के लिए फेस मास्क से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। आप अपनी स्किन को समझते हुए क्ले, चारकोल या सल्फर फेस मास्क आसानी से अप्लाई कर सकती हैं।

अपने पुराने ड्रेस को ऐसे दे सकते है नया लुक, फैशन और स्टाइल दोनों मिलेगा एक साथ

पहली बार नकली ऑयलैशेस खरीदने जा रहे है तो पहले ये खबर पढ़ ले .......

'कोमोलिका' उर्फ़ आमना शरीफ के इस स्टाइल को आप भी कर सकती है recreate , फैशन में ट्रेंड कर रहा ये स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -