आपके काले होंठों को गुलाबी कर देंगे यह टिप्स
आपके काले होंठों को गुलाबी कर देंगे यह टिप्स
Share:

आज के समय में टैनिंग अर्थात कालापन सबसे बड़ी समस्या है। जी दरअसल आज के समय में यह त्वचा की सुंदरता में कमी लाने का कारण बनता हैं। इस वजह से महिलाएं टैनिंग होते ही इससे जुड़े उपाय करने लगती हैं ताकि उनकी सुंदरता बनी रहे। हालाँकि कई बार कोई फायदा नहीं होता। अब आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके काले होंठों को गुलाबी बना सकते हैं। आइए जानते हैं।

केसर और दूध- केसर के इस्तेमाल से भी होंठों का कालापन दूर होता है। जी दरअसल कच्चे दूध में केसर मिलाकर उसे रात को होंठों पर लगा कर सो जाएं, सुबह ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

चुकंदर- चुकंदर को काटकर टुकड़ों को होंठों पर घिसें या फिर इस का रस निकाल कर नींबू के रस में मिला कर भी लगा सकती हैं। ऐसा हर दिन करने से होंठ गुलाबी व चमकदार बनते हैं।

अनार- अनार के रस के प्रयोग से भी टैनिंग दूर होती है। आप इसको हल्दी के साथ मिलाकर होंठों पर लगाएं। करीब 15 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

गुलाब की पंखुडि़यां- होंठों की टैनिंग को दूर करने के लिए गुलाब की पंखुडि़यां बहुत ही फायदेमंद होती हैं। आप इन्हें पीसकर थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर घोल तैयार करें और इस घोल को रोज रात को होंठों पर लगा कर सो जाएं, सुबह धो लें।

नींबू​- सुबह और शाम के समय नींबू के रस को होठों पर रगड़ें। करीब 10 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। जी दरअसल यह टैनिंग दूर करने का बहुत ही कारगर उपाय है।

चेहरे के पोर्स खुलने से हैं परेशान तो अपनाए यह 3 घरेलू नुस्खे

मकर संक्रांति: आँखों के अनुसार करें मेकअप, लगेंगी सबसे खूबसूरत

घर पर बनाए ये आसान फेसपेक, एक झटके में चमकने लगेगा चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -