पैरों पर रेजर चलाते हैं तो जान लीजिये इसके नुक्सान

हाथ और पैरों के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए हम कई तरह की क्रीमका इस्तेमाल करते हैं. कई बारे हम रेजर भी चला लेते हैं. लेकिन अगर आप पैरों के बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं लेकिन वैक्सिंग से होने वाले दर्द से डरते हैं तो रेजर का इस्तेमाल एक अच्छा विकल्प हो सकता हैं. वैसे हम आपको बता दे की रेजर से पैरो की शेविंग करने के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं. इनमे जल्दी-जल्दी ग्रोथ, इनग्रोथ और रफ स्किन जैसी समस्याएं शामिल हैं. हालंकि कि इन साइड इफ्केट्स को कम या ख़त्म करने के लिए आप कुछ तरीके अपना सकते हैं.

एक्सफोलिएट स्किन : शेविंग से पहले आप त्वचा को एक्सफोलिएट कर लेंगे तो त्वचा स्मूथ हो जायेगी. ऐसा करने से बालों को हटाना और भी आसान हो जाता हैं. इसके लिए आप ऑलिव ऑयल, लेमन और ब्राउन शुगर को मिलाकर उससे डेड स्किन सेल्स निकाल सकते हैं. 

कंडीशनर : यदि आप खुद को हार्श शेविंग क्रीम से बचाना चाहते हैं तो कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने से शेविंग भी अच्छी और स्मूथ होगी. 

शेविंग डायरेक्शन बदलें : एक अच्छी शेविंग तकनीक अपना कर आप बेहतर शेविंग का मजा ले सकते हैं. बालों को जड़ से निकलने के लिए आपको हेयर ग्रोथ की दिशा से उल्टा रेज़र चलाना चाहिए. 

छोटे बालों को ना काटे : जब कभी भी आपकी नजर किसी छोटे से बाल पर पड़े तो उसे काटना जरूरी नहीं हैं. यह छोटा सा बाल किसी को नहीं दिखेगा. ऐसे में बार बार शेव कर स्किन ख़राब करने से अच्छा हैं उसे छोड़ दिया जाए. 

इस कारण होते हैं लड़कों को कील मुहांसे, जानिए कारण

आँखों की जलन से हैं परेशान तो इस तरह करें दूर

दांतों को चमकदार बनाने के अलावा इस काम भी आते हैं टूथब्रश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -