खुद को सुन्दर बनाने के लिए तरीके आपके शरीर को पहुंचाते हैं नुकसान
खुद को सुन्दर बनाने के लिए तरीके आपके शरीर को पहुंचाते हैं नुकसान
Share:

मेकअप करना, सुंदर दिखना एक लड़की के जीवन का अहम हिस्सा है. ये तो आप जानते ही हैं कि इसके लिए वो कुछ भी कर सकती हैं. यानि महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं महंगे कास्मेटिक ले सकती हैं. और न जाने क्या क्या कर सकती हैं. इतना ही नहीं,इंस्टेंट खूबसूरती पाने के लिए चेहरे पर पार्लर में कई ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा लेते है जिससे तुरंत फायदा मिल तो जाता है. लेकिन इंस्टेंट ब्यूटी आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है इस बात को भी जान लें आप. ऐसे में आपको बता दें,चारकोल पील ऑफ मास्क में स्किन को साफ करने वाले चारकोल पार्टिकल्स मौजूद होते है. यानि ये आपकी स्किन को क्या नुकसान पहुंचा सकते हैं इसके बारे में आपको भी नहीं पता.

डर्मेटोलॉजिस्ट के अनुसार जब स्किन पर इस मास्क को लगा कर खींचते है तब स्किन से जरूरी तेल और बालों को भी खींच ले जाते है. इसके अलावा दांतो, जीभ और मुंह के अंदरूनी हिस्से के लिए ऑइल पुलिंग का इस्तेमाल किया जाता है.

इसमें तिल, जैतून या नारियल में से कोई तेल मुंह में 10 मिनट तक घुमाने के लिए दिया जाता है. जब ऑइल पतला हो जाता है तब इसे थूक दिया जाता है.

इससे तेल शरीर के अंदर चला जाता है जिसे पचाना मुश्किल हो जाता है. इस कारण सिर दर्द भी शुरू हो जाता है. माइक्रो नीडलिंग में चेहरे पर सुइयों का इस्तेमाल किया जाता है. इससे स्किन को सांस लेने में मदद मिलती है. मगर इस ट्रीटमेंट में स्किन पर कई बार घाव भी हो जाते है और खून निकल आता है.

दांतों में बैक्टीरिया पनपने से यह उपाय करेंगे बचाव

ऑफिस में क्लासी लुक अपनाना है तो ध्यान रखें इन बातों को

मीट खाने के बाद इन चीजों के सेवन से बचें, वर्ना उठाने पड़ेंगे इतने नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -