सर्दी में बाल हो जाते है रूखे बेजान, तो इस तरह रखें ध्यान
सर्दी में बाल हो जाते है रूखे बेजान, तो इस तरह रखें ध्यान
Share:

सर्दियों के मौसम में स्किन के साथ बालों की भी देखभाल करनी पड़ती हहै. ऐसे में बालों की खास देखभाल करने की जरूरत होती है, क्योंकि इस मौसम में बाल रूखे हो सकते हैं और रूसी की समस्या हो सकती है. इतना ही नहीं अगर बालों को सही देखभाल ना दी जाए तो बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं और हेयर फॉल की परेशानी आने लगती है. तो आइये जानते हैं बालों को सही बनाये रखने के लिए क्या टिप्स अपनाएं.
 
*  सबसे पहले सप्ताह में एक बार गर्म नारियल तेल या बादाम तेल से स्कैल्प का मसाज जरूर करें, इससे रक्त परिसंचरण में सुधार होगा. बालों का रूखापन दूर होगा और सर्दी के मौसम में भी बाल स्वस्थ रहेंगे.

* सर्द मौसम में बालों की ट्रिमिंग कराना उचित रहता है. सर्द हवाएं बालों को रूखा व बेजान बना देती हैं, जिससे बाल टूटने और दोमुंहे होने की समस्या हो जाती है.  

* जैसा कि हम सब जानते हैं कि शैम्पू के बाद कंडीशनिंग करना बालों के लिए जरूरी होता है. इसलिए बालों को कंडीशन जरूर करे ताकि वो रूखे ना दिखें.  

*  सर्दियों में बालों को रोज़ ना धोये. हर दिन बाल धोने से सिर में मौजूद प्राकृतिक तेल सूख जाएगा और इससे आपके बाल नमी के बिना अस्वस्थ व बेजान नजर आएंगे. उलझे बालों से छुटकारा पाने के लिए सप्ताह में दो दिन बाल धोएं.

* सर्दी के महीनों में बालों को जितना हो सके उतना ढककर रखें, अन्यथा बाल रूखे हो सकते हैं. जूड़ा, विग्स, वीव्ज़ स्टाइल बनाएं और हेड स्कार्फ का इस्तेमाल करें.

स्किन टोन के अनुसार चुनें सर्दियों में क्रीम, तभी बनेगी स्किन सॉफ्ट

सर्दियों में लड़के भी इस तरह रखें त्वचा का ख्याल, बनेगी सॉफ्ट

आयरन की कमी से झड़ते हैं बाल, खाने में खाएं ये चीज़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -