ये विदेशी नुस्खे सुंदरता में लगाएंगे चार चाँद

चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए आप अक्सर ही देसी नुस्खे अपनाते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ विदेशी नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपकी ब्यूटी के लिए बेहद ही काम के होने वाले हैं. आज हम आपके लिए विदेशों के कुछ ऐसे नुस्खें लेकर आए हैं जिन्हें अपने ब्यूटी ट्रीटमेंट में शामिल कर आप अपनी खूबसूरती में इजाफा कर सकती हैं. कई दशों के नुस्खे आपकी सुंदरता में जरूर चार चाँद लगाएंगे. 

जापान : सेक बाथ 
जापान की स्‍थानीय शराब सेक को जापानी चावल से तैयार किया जाता है. सेक चावल से बनी वाइन है. चावल को खमीरीकृत करके इसे बनाया जाता है और देशभर में लोग इस शराब में लंबे समय तक बाथ लेते हैं. सेक में कोजिक एसिड होता है जो कि नैचुरल एक्‍सफोलिएटर का काम करता है और दाग-धब्‍बों को घटाता है.

सिंगापुर : एवोकैडो
एवोकैडो सेहत ही नहीं बल्कि त्‍वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. सिंगापुर में महिलाएं एवोकैडो को मसलकर चेहरे पर लगाती हैं. ये चेहरे को प्राकृतिक रूप से मॉइश्‍चराइज करता है. माना जाता है कि एवोकैडो के तेल में फैटी एसिड प्रचुरता में पाए जाते हैं और इसमें विटामिन ई, पोटाशियम, लेसिथिन एवं कई अन्‍य पोषक तत्‍व होते हैं जो कि त्‍वचा को पोषण तथा मॉइश्‍चराइज करते हैं. 

ग्रीस : ऑलिव ऑयल 
ग्रीस के शहर काफी सुंदर होते हैं. इसके अलावा प्राचीन ग्रीक देवी के लिए भी ग्रीस मशहूर है जिनका सबसे बड़ा ब्‍यूटी सीक्रेट जैतून का तेल माना जाता है. जैतून का तेल एंटीऑक्‍सीडेंट्स और विटामिंस से भरपूर होता है इसलिए त्‍वचा के लिए ये तेल सबसे ज्‍यादा फायदेमंद रहता है. रिसर्च में भी ये बात साबित हो चुकी है कि त्‍वचा पर जैतून का तेल लगाने से बढ़ती उम्र के निशान और धूप से होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है.

गर्मी में बाथिंग के लिए इस्तेमाल करें ये Shower gel, स्किन रहेगी कोमल

ढेरों लाभ देता पाइनएप्पल, जानिए इसके फायदे

शेरवानी लेते समय ध्यान में रखें ये बातें, नहीं होगा लुक ख़राब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -