हैल्दी, फिट और यंग रखने के लिए करें ये काम, बनी रहेगी खूबसूरती
हैल्दी, फिट और यंग रखने के लिए करें ये काम, बनी रहेगी खूबसूरती
Share:

हेल्दी, फिट और यंग रहना हर लड़की चाहती है चाहे उसकी सुंदरता ख़राब न हो. लेकिन एक उम्र के बाद आपके चेहरे पर झुर्रियां आ ही जाती हैं. फिर चाहे आप कोई भी क्रीम लगा लें या महंगे से महंगा ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा लें, झुर्रियां तो चेहरे पर दिखने ही वाली हैं. अगर आप खाने पीने का थोड़ा सा ख्याल रखेंगी तो आप ज़्यादा दिनों तक जवान नज़र आ सकती हैं. तो जानिए जवान रहने के लिए आपको क्या खाना चाहिए.

* सोया प्रोडटक्ट :

सोया प्रोडक्ट जैसे सोयाबीन, सोया आटा, सोया दूध आदि में फैट की मात्रा काफी कम होता है, जबकि कैल्शियम भरपूर मात्रा में होता है. ये आपकी स्किन को भी हेल्दी और खूबसूरत बनाता है.

* अंडा :

अंडे का नियमित सेवन करने से शरीर की सभी क्रियाएं बेहतर ढंग से चलने लगती है. इसमें कुछ खास तरह के फैट्स पाए जाते हैं जो कि उम्र को बढ़ने से भी रोक कर रखने में मदद करते हैं.

* अनार :

अनार का सेवन शरीर में एंटी एजिंग के प्रोसेस को कम करके शरीर के डीएनए में ऑक्सीडेशन को धीमा कर देता है. जिससे की न केवल आपकी स्किन ग्लों करती है बल्कि साथ ही स्वस्थ और यंग भी रहती है.

* खट्टे फल :

खट्टे फल  कैंसर उतपन्न करने वाले पदार्थों (कार्सिनोजन्स) को नष्ट करने की क्षमता रखता है. साथ ही इसमें मौजूद विटामिन C एंटी एज़िंग की समस्या से हमारे स्किन को बचाए रखता है.

* दही :

दही कैल्शियम जैसे पौष्टिक गुणों से भरपूर होता है. ये ऑस्टियोपोरोसिस जैसी बीमारी से भी बचाता है और स्किन को भी यंग बनाता है. दिन में कम से कम एक बार अपनी डायट में दही को ज़रूर शामिल करें.

 

हमेशा जवां बनाएं रखेंगी ये चीज़ें

इस तरह की जीन्स से लड़के अपने लुक को बना सकते हैं कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -