टीनएजर्स के लिए खास और अलग होते हैं ब्यूटी टिप्स

टीनएज में सुन्दर दिखाना हर किसी की चाहत होती है. इसके लिए लड़कियां कुछ भी करने को तैयार होती हैं. लेकिन टीनएज में ही स्किन का सबसे ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है. एक उम्र होती है किशोरावस्था की यानि टीनेजर जिसमे बहुत ही जरुरत होती है खुद को सुंदर बनाये रखने की. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि टीनएज में आपको किस तरह से अपनी स्किन का ख्याल रखना चाहिए.  

* बेदाग खूबसूरती पाने के लिए नियमित रुप से त्वचा की देखभाल जरूरी है. ब्यूटी रुटीन में आपको हमेशा क्लींजिंग के साथ शुरूआत करनी चाहिए. दिन में कम से कम दो बार अपने चेहरे को साफ करने के लिए माइल्ड क्लींजर का प्रयोग करें.

* साफ़ दमकती त्वचा के लिए टोनिंग बेहद जरूरी है. इसके लिए आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले हल्के टोनर का प्रयोग करें. अपने चेहरे पर कॉटन बॉल के जरिए लगाइए. यह आपके छिद्र को खोलता है. 

* अपनी त्वचा से धूल-मिट्टी या प्रदूषण बचाने के लिए रोज-रोज फेशियल, ब्लीच नहीं किया जा सकताहै इसके स्क्रबिंग करना बहुत जरूरी होता है.यह आपको मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करता है.

* खुद को स्वस्थ रखने के लिए अच्छी प्रकार नींद लेना बहुत ही जरूरी है. यह तन मन दोनों को शांत तथा आराम देने का काम करता है.इसलिए टीनेजर को कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद लेना चाहिए. यह मुंहासे और काले घेरे को भी रोकता है. 

सांवली त्वचा को भी बना सकते हैं बेहद आकर्षक, जानिए टिप्स

आँखों को बना सकते हैं परफेक्ट, इस्तेमाल करें Eyeliner

छोटी-छोटी आँखों को इस तरह बना सकते है बड़ी और आकर्षक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -