त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए इस्तेमाल करें यह नेचुरल चीजें
त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए इस्तेमाल करें यह नेचुरल चीजें
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी स्किन को लेकर बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती हैं. जिसकी वजह से वह अपने मेकअप प्रोडक्ट भी हमेशा अच्छी क्वालिटी का खरीदना पसंद करती हैं. जिससे उनकी स्किन को कोई नुकसान ना हो. कभी कभी सुबह उठने के बाद त्वचा ड्राई दिखाई देती है. जिसकी वजह से पूरा दिन स्किन डल नजर आती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां क्रीम और मॉश्चराइज़र  का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन मुलायम और चमकदार हो जाएगी. 

1- मिल्क क्रीम त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. यह त्वचा में गहराई से समा जाती है और इसे मुलायम बनाती है. अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर दूध की मलाई लगाती है तो इससे आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार होने के साथ-साथ गोरी भी हो जाएगी. 

2- बादाम का तेल त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई, विटामिन ए, फैटी एसिड्स और मॉश्चराइज़िंग प्रॉपर्टी मौजूद होती है. जो त्वचा की सॉफ्टनेस को बरकरार रखती हैं. अपने चेहरे पर बादाम का तेल लगाकर मसाज करें. 2 घंटे बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धोएं. 

3- एलोवेरा में सूदिंग प्रॉपर्टीज और मॉश्चराजिंग गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके एलोवेरा जेल लगाएं. अब 1 मिनट तक हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

4- खीरे  मैं भरपूर मात्रा में पानी मौजूद होता है. जो स्किन को अच्छी तरह से मॉश्चराइज़ और हाइड्रेट करता है. इसके अलावा खीरे में सूदिंग प्रॉपर्टीज भी मौजूद होती हैं. जो स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करती हैं. एक खीरे को छीलकर इसका रस निकाल लें.अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम और खूबसूरत हो जाएगी.

 

पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करती है लेमन टी

माथे में होने वाले पिंपल्स को दूर करते हैं यह उपाय

स्किन को गहराई से साफ करता है लहसुन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -