अनानास (Pineapple ) के ब्यूटी टिप्स आपके स्किन को बना देंगे चमकदार
अनानास (Pineapple ) के ब्यूटी टिप्स आपके स्किन को बना देंगे चमकदार
Share:

पाइनएप्पल को अपने खाया होगा पर आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इसके ब्यूटी योसेस इसके सेवन से त्वचा सुंदर बनी रहती है। पौष्टिक तत्वों से भरपूर अनानास को सिर्फ खाया या जूस बनाकर पिया ही नहीं जा सकता, बल्कि अपनी त्वचा व बालों पर मास्क बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अनानास में मौजूद ऐंटीऑक्सिडेंट्स और मिनरल्स त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं। इसके अलावा इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है।

यहाँ इसके अनेक फायदे है कुछ चुनिंदा हम आपके साथ शेयर कर रहे है जैसे कि फटी एड़ियों की समस्या से काफी लोग परेशान रहते हैं, जिसके लिए लोग दर्द में राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन दर्द ही नहीं, बल्कि फटी एड़ियों के कारण आपको अपने पैरों को छुपाना पड़ता है। अगर आप भी फटी एड़ियों से परेशान हैं, तो अनानास बेहतर विकल्प हो सकता है। फटी एड़ियों से राहत पाने के लिए अनानास के एक टुकड़े पर शहद व चीनी मिलाकर लगाएं और इसे एड़ियों पर रगड़ते हुए स्क्रब करें, आराम मिलेगा।


इसके लगातार इस्तेमाल से जो की आप चाहे तो हफ्ते में दो बार भी कर सकती है अनानास आपकी त्वचा में निखार लाने व त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करता है। अनानास शरीर में कोलेजन सिंथेसिस को बढ़ावा देता है। कोलेजन की सही मात्रा होने से त्वचा में लचीलापन आता है। इसके अलावा, इसमें मौजूद विटामिन-सी और अमीनो एसिड डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करते हैं। जंवा त्वचा पाने के लिए आप अनानास का खाने के साथ इसका जूस पी सकते हैं।


इसके अलावा पाइनएप्पल आपके चेहरे में होने वाले दाग भाबे या फिर कील-मुहासों को दूर करने के साथ आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने में भी मदद करता है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट व चमकदार बनाए रखता है, जिससे त्वचा रूखी और बेजान नहीं लगती। इसके लिए आप अनानास को अच्छे से छीलकर कुछ टुकड़े मिक्सर में डालें। इसके बाद आप इसमें अंडें की जर्दी और 2 चम्मच दूध मिलाएं और पेस्ट तैयार कर लें। अब इस तैयार पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाएं और इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर पानी से चेहरा धो लें। यह आपकी त्वचा को तरोताजा व हाइड्रेट रखेगा।
चेहरे की सुंदरता निखारे के लिए बनाये दालचीनी का ये फेसपैक

नवरात्री स्पेशल : गरबा में छाया मोदी- ट्रम्प का क्रेज, 370 धारा के बने टैटू

इस तरह पलाज़्ज़ो को करे स्टाइल, देगा डिफ़्फेरेंट लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -