मां के इन 2 घरेलू नुस्खों से पाए लहराते बाल और खूबसूरत त्वचा
मां के इन 2 घरेलू नुस्खों से पाए लहराते बाल और खूबसूरत त्वचा
Share:

कई बार हमारे चेहरे पर दाने या फिर दाग नजर आने लगते हैं और यह सब अचानक होता है और इसके होते ही हम झट से बाजार में मिलने वाले केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट को लगाना शुरू कर देते है। जी हाँ और इन ब्यूटी प्रोडक्ट की मदद से हमें मनचाहा रिजल्ट तो देखने को मिलता है, लेकिन इसके कुछ साइड इफेक्ट भी होते हैं, जिसका असर बाद में दिखाई देता है। ऐसे में अगर आप अपने बालों का ख्याल और चेहरे की सुंदरता को बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स जो आपके काम आएँगे।

मेथी और नारियल दूध से बना हेयर मास्क- बालों के लिए मेथी दाना और नारियल का हेयर मास्क सही हैं। जी हाँ औरइसे बनाने के लिए पहले मेथी के दानों को रातभर पानी में रखकर सोक होने के लिए छोड़ देती हैं। अगले दिन इसे नारियल दूध के साथ मिक्स कर पीसती हैं और फिर बालों में अप्लाई करती हैं। इसके अलावा जिन लोगों के बालों में डैंड्रफ या फिर चिपचिपाहट की समस्या है, वो इसमें नींबू का रस भी मिला सकते हैं।

त्वचा के लिए बेस्ट फेस मास्क- एजिंग स्किन, दाग-धब्बे, पिंपल, बेजान त्वचा जैसी स्किन प्रॉब्लम के लिए आप यह फेस मास्क बना सकते हैं। इस फेस मास्क को बनाने के लिए चंदन पाउडर में गुलाब जल या फिर नारियल पानी या दूध किसी का भी इस्तेमाल करें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर नॉर्मल पानी से धो लें।

नाखुनो में जमा हो गई है गंदगी तो नमक में ये 2 चीज मिलाकर करें साफ़

हाथो से हटानी है टैनिंग तो दही में मिलाकर लगाए ये चीज

रिंकल्स फ्री चेहरे के ल‍िए बनाए चावल का सीरम, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -