घरेलु और आसान तरीकों से निकालें मेकअप, बचाएं नुकसान से
घरेलु और आसान तरीकों से निकालें मेकअप, बचाएं नुकसान से
Share:

मेकअप लगाना बहुत आसान होता है. लेकिन इसे निकालना और भी जरुरी होता है. अगर आप नहीं निकालते हैं तो जरुरी है चेहरे से इसे हटाना नहीं तो आपके चेहरे को कई तरह के नुकसान हो सकते हैं. हमेशा याद रखें कि सोने से पहले मेकअप की भारी भरकम लेयर को चेहरे से जरूर हटायें ताकि आपकी स्किन सांस ले सके. अन्यथा आपकी स्किन समय से पहले बूढ़ी और रूखी हो सकती है. इसके लिए आप आसानी से उपलब्ध कुछ घरेलू चीजों का उपयोग कर सकती हैं, जिनसे मेकअप तो साफ़ होगा ही साथ स्किन में एक ग्लो भी आएगा. इन आसान तरीकों से आप मेकअप निकाले जिससे आपके स्किन का कई लाभ मिलेंगे. 

* जैतून का तेल :
यह एक अच्छा तेल होता है जिसकी सहायता से चेहरे से आसानी से मेकअप निकाला जा सकता है. इसे एक कॉटन बॉल में लें और इसकी सहायता से फाउंडेशन या लिपिस्टक छुडाएं. मेकअप हटाने के लिए कभी भी नारियल का तेल या कोई भी कुकिंग ऑयल का इस्तेमाल कतई न करें.

* वेसिलीन से उतारे मेकअप :
वेसिलीन का इस्तेमाल हमारी आँखों के मेकअप को निकालने के लिए अधिक किया जाता है. इसका प्रयोग करने के लिए आँखों के पास थोड़ा वेसिलीन लगाए और इससे धीरे-धीरे मले. इससे आँखों का मेकअप निकलने लगेगा. जब आँखों का मेकअप निकल जाए तो वेसिलीन को त्वचा से साफ कर दें.

* बेबी तेल :
मेकअप में मस्कारा को हटाना सबसे अधिक कठिन होता है किन्तु अगर आपके पास बेबी तेल है तो ये आपके लिए बच्चो के खेल की तरह बन सकता है. जिसका अर्थ है कि आप इसे आसानी से निकाल सकते हो.

आलिया भट्ट के जन्मदिन पर जानिए उनके ट्रेंडिंग हेयर स्टाइल के बारे में

काजल फैलने से हैं परेशान तो अपनाएं ये टिप्स, लंबे समय लगा रहेगा

चेहरे के शेप के अनुसार करें पार्टी मेकअप, ऐसे दिखेगा खूबसूरत लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -