लड़कों की सख्त त्वचा को मुलायम बनाते हैं यह फेस पैक
लड़कों की सख्त त्वचा को मुलायम बनाते हैं यह फेस पैक
Share:

लड़कों की त्वचा लड़कियों की अपेक्षा ज्यादा सख्त होती है. इसलिए उनकी त्वचा पर कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट आसानी से असर नहीं करता है. ज्यादातर सर्दियों के मौसम में त्वचा में खिंचाव, ड्राइनेस और त्वचा का फटना जैसी समस्याएं देखने को मिलती है. लड़के अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए कई प्रकार की क्रीम और लोशन का इस्तेमाल करते हैं पर कोई फायदा नहीं होता है आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को नरम और मुलायम बना सकते हैं. 

1- लड़कों की त्वचा के लिए दूध बहुत फायदेमंद होता है. त्वचा को नेचुरल तरीके से सॉफ्ट बनाने के लिए अपने चेहरे पर दूध लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा गहराई से साफ हो जाएगी और त्वचा पर जमी डेड स्किन की परत भी हट जाएगी. 

2- पुरुषों की त्वचा के लिए पपीते का इस्तेमाल भी बहुत लाभकारी होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए पपीते के पेस्ट में नींबू का रस और थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा हमेशा नरम और मुलायम बनी रहेगी. 

3- त्वचा को सॉफ्ट बनाने के लिए एक कटोरी में केले का पेस्ट ले ले. अब इसमें थोड़ा सा गुलाब जल डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो साफ पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाएगी.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -