पुरुषों को नहीं झेलनी पड़ेगी टैनिंग, ऐसे पा सकते हैं छुटकारा
पुरुषों को नहीं झेलनी पड़ेगी टैनिंग, ऐसे पा सकते हैं छुटकारा
Share:

खूबसूरत दिखना जितना महिलाओं का हक़ है उतना ही पुरुषों का भी अधिकार हैं. लेकिन पुरुष अपने आप को ज्यादा सजा कर नहीं रखते ना ही अपने ऊपर ध्यान देते हैं. गर्मी की बात करें तो इन दिनों में सबसे ज्यादा समस्या टेंनिग की वजह से होती हैं. महिलाओं से ज्यादा पुरुष इस समस्या से जूझते हैं और इसका शिकार बनते हैं. सबसे ज्यादा बाहर वही जाते हैं जिसके कारण उन्हें टैनिंग झेलनी पड़ती है. इसलिए आज हम पुरुषों के लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से टेनिंग की इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता हैं. 

* एलोवेरा में कई आयुर्वेदिक गुण होते है. सन टैनिंग होने पर झुलसी हुई जगह पर एलोवेरा को काटकर उसका अंदर वाला हिस्सा लगा लें और यूं ही छोड़ दें. आधा घंटे बाद धो लें, इससे चेहरे पर निखार आएगा और झुलसी हुई त्वचा भी सही हो जाएगी.

* टैनिंग वाली जगह पर टमाटर का रस लगाएं और 10 मिनट के बाद पानी से धो कर हाथों को पोछ लें. ऐसा हर रोज करने से टैनिंग की समस्या कुछ दिनों में दूर हो जाएगी.

* इसके अलावा फेशियल करवाने से पहले जैसी चमक आ जाती है पर फेशियल वही करवाना चाहिये जो आपकी स्किन को सूट करे.

* चेहरे को और चमकदार और तरोताजा दिखाने के लिए चेहरे से मृत त्वचा हटाना बहुत जरूरी है. टैनिंग हटाने के लिए जरूरी है कि चेहरे पर स्क्रब किया जाए. पुरुष अपनी त्वचा के अनुसार स्क्रब, फेस पैक या फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि चेहरे को बहुत ज्यादा ना रगड़ें. इससे चेहरे के जीवंत ऊतक मर सकते हैं.

पुरुष ऐसे करें चेहरे से फाइन लाइन्स को दूर, मैनीक्योर भी करें ट्राई

शादी में ट्रेडिशनल लुक अपनाने के लिए पुरुष करें इन एक्टर्स को फॉलो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -