आप भी नहीं समझ पा रहे कि शेविंग क्रीम और जेल में क्या है बेस्ट, तो जान लें यहां
आप भी नहीं समझ पा रहे कि शेविंग क्रीम और जेल में क्या है बेस्ट, तो जान लें यहां
Share:

आज के समय में पुरुष भी अपने स्किन को लेकर काफी चिंतित रहते हैं, वे अपने चेहरे पर किसी भी तरह के दाग धब्बे या रैशेज नहीं देखना चाहते हैं. जिस तरह लड़कियां खुद को साफ़ रखती है उसी तरह लड़के भी खुद को क्लीन रखना चाहते हैं. इसलिए वे अपने शेविंग के तरीके और इस्तेमाल होने वाली चीजों को लेकर भी काफी सचेत रहते हैं. वैसे आजकल बाज़ार में पुरुषों के लिए तरह तरह के सौंदर्य प्रोडक्ट उपलब्ध हैं. अगर हम शेविंग किट की बात करें तो जब आप बाज़ार में जातें हैं तो कई तरह के खुशबूदार शेविंग फोम और शेविंग जेल देखकर आप चिंता में पड़ जाते है कि कौनसा प्रोडक्ट आपकेलिए बेस्ट होगा.  आज हम आपकी ये परेशानी दूर करने वाले हैं. 

शेविंग फोम या शेविंग जेल में से किसी एक को चुनना काफी मुश्किल है क्योंकि दोनों ही त्वचा को रूखेपन से बचाते हैं और शेविंग की प्रक्रिया को आसान करने में मदद करते हैं. हालांकि फोम का इस्तेमाल देखने में काफी आसान लगता है और ये जल्दी से स्किन को सुखा देते हैं. इसलिए यह ड्राई स्किन वाले पुरुषों पर ज्यादा असर नहीं दिखा पाती है. 

वहीं दूसरी तरफ शेविंग जेल से ज्यादा चिकनाई मिलती है साथ ही यह फेसिअल हेयर वाले पुरुषों के लिये ज्यादा उपयुक्त है. जेल, फोम की तुलना में ज्यादा गाढ़ा होने के कारण इसकी थोड़ी सी मात्रा ही ज्यादा झाग और चिकनाई उत्पन्न कर देती है. जिस कारण से यह फोम की तुलना में काफी सस्ती भी पड़ती है. शेविंग करने के बाद चेहरे की क्लीनिंग और उस पर आफ्टर शेव लोशन ज़रूर लगाना चाहिये इससे चेहरे की नमी बरक़रार रहती है.

हेयर कलर करते समय चेहरे पर लग गया है रंग, तो तुरंत अपना लें ये तरीके

उम्र से पहले हो रहे सफ़ेद बालों को इन तरीकों से रोकें

हाथ की जलन ऐसे होगी खत्म, अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -