मेकअप करते समय आती है परेशानियां तो अपनाएं ये टिप्स
मेकअप करते समय आती है परेशानियां तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

हर महिला सुन्दर और आकर्षक दिखना चाहती है. सुंदर बने रहने के लिए महिलाएं कई तरह की ट्रिक अपनाती हैं. इसी के साथ वो मेकअप का सहारा लेती हैं. वहीं अगर मेकअप ठीक से किया जाए तो चेहरा काफी खूबसूरत लगता है. लेकिन अगर मेकअप करते वक्त आप गलती कर दें तो यह आपकी सुंदरता को बढ़ाने की जगह घटा भी सकता है. तो आइये जानते हैं मेकअप करते समय किन चीज़ों का ध्यान रखना चाहिए हमे.

* लि‍पस्टिक का फैलना: अक्सर महिलाएं लिपस्टिक लगाते वक्त जल्दबाज़ी करती हैं. अगर लिपस्टिक लगाते हुए वह होंठों के बाहर फ़ैल जाए तो इसे हटाने के लिए लिप ब्रश का इस्तेमाल करें या फिर रूई पर थोड़ा मॉइस्चराइज़र लगाकर इसे पोंछें.

* मस्‍कारे का ब्रो बोन पर लगना: आपका मस्कारा वाटरप्रूफ है तो इस परेशानी के हल के लिए ब्रश के धब्बों को हटाने के लिए कॉटन बड को रिमूवर में डीप करें और इसे धीरे-धीरे साफ़ करें. लेकिन अगर आपका मस्कारा वॉटर प्रूफ नहीं है तो इसे आप पानी से भी साफ़ कर सकती हैं.

* आंखों के नीचे काले घेरों के लिए कंसीलर: आंखों का सीरम या आई क्रीम जरूरी है लेकिन कंसीलर के प्रयोग से पहले इसे स्किन में सोखने देना चाहिए. कंसीलर को सीधे ही स्किन पर लगाने से यह अन नैचुरल लगता है. इसके अलावा आंखों के नीचे कंसीलर को रगड़ें नहीं बल्कि अंगुलियों से थपथपा कर लगाएं, क्योंकि रगड़ने से कंसीलर फैल जाता है.

* टेढ़ा-मेढ़ा आइलाइनर लगाना: कई बार आई मेकअप करते हुए लाइनर फ़ैल जाता है. ऐसा होने पर कई बार आंखें साफ़ करने के चक्कर में लाइनर और अधिक फ़ैल जाता है. इसलिए जब भी लाइनर लगाएं कोहनी को टेबल या किसी और चीज़ पर टिका लें, ताकि लाइनर लगाते वक्त आपका हाथ ना हिले.

स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे टैटू आपके लिए हो सकते हैं खतरनाक

आँखों के डार्क सर्कल को दूर करने के ये हैं बेहतरीन उपाय, बनी रहेगी सुंदर

क्या आपने ट्राई किया कभी व्हिस्की फेशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -