पार्लर जाने का नहीं है समय तो घर में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

पार्लर जाने का नहीं है समय तो घर में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

कल रक्षा बंधन का त्यौहार है और इन समय सभी महिलाएं पार्लर जाने का सोच रही होंगी लेकिन देखा जाता है की त्योहारों के समय में पार्लर में भी काफी भीड़ होती है जिसके कारण आप वहां समय नहीं दे पाती. ये त्योहार हर भाई-बहन के लिए खास होता है और ऐसे में इस दिन भी लड़कियां खूबसूरत दिखना चाहती है. लेकिन काम के बीच में आपको वक्त नहीं मिल रहा कि आप पार्लर जाकर फेशियल करा सकें. अगर आपको चेहरे पर निखार चाहिए तो हम आपको कुछ आसान टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें आप आसानी से अपना सकते हैं 

* टमाटर में मौजूद ब्लीचिंग प्रोपर्टी चेहरे पर निखार लाने में मदद करती है. इसकी मदद से आप अपना खुद का ब्लीचिंग पेस्ट बना सकती हैं. इसके लिए टमाटर के रस में दो चुटकी हल्दी और 2 बड़े चम्मच दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद धो लें.

* बर्फ (Ice Cube Benefits) की मदद से भी आप अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं. एक बर्फ लें और इसे कपड़े में बांधकर चेहरे पर रगड़ें. इससे पलभर में चेहरे पर ग्लो आएगा. इसके बाद हल्का मेकअप कर लें.

* पके पपीते का गूदा लें और इसमें 1 छोटा चम्मच एलो वेरा जेल और थोड़ा गुलाबजल (Rosewater Benefits) मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें.

* टी-बैग्स के इस्तेमाल के बाद इसे फेंकने की गलती ना करें. इसे फ्रिज में रखकर थोड़ी देर ठंडा कर लें. अब इसे पानी में डुबोकर चेहरे पर रगड़ें. इससे आपको अंडरआई एरिया में हुए किसी तरह के सूजन से भी आराम मिलेगा.

रक्षाबंधन पर इंस्टेंट ग्लो के लिए अपनाएं ये नेचुरल ब्यूटी टिप्स

इस बार फेस्टिवल पर ट्राई करें ड्यूल टोन लिपस्टिक शेड