चेहरे के दाग धब्बे कर रहे हैं परेशान, ऐसे होंगे चुटकी में गायब

चेहरे के दाग धब्बे कर रहे हैं परेशान, ऐसे होंगे चुटकी में गायब

लड़कियों का चेहरा उनके लिए सब कुछ होता है. अपने चेहरे पर वो बिल्कुल भी दाग धब्बे बर्दाश्त नहीं करती. लेकिन ना चाहते  हुए आपके चेहरे पर दाग आ ही जाते हैं. चेहरे के काले धब्बों से छुटकारा पाने के लिए वह मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का भी इस्तेमाल करती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के काले दाग धब्बों से छुटकारा पा सकते हैं. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में .

करें इन चीजों का इस्तेमाल 

अगर आप अपने चेहरे के काले दाग धब्बों से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो एक कटोरी में आधा नींबू का रस ले लें अब इसमें एक चुटकी हल्दी और आधा चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. और 15 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी चेहरे की सभी दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल भी फायदेमंद होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में थोड़ी सी ग्लिसरीन ले ले. अब इसमें आधे नींबू का रस और शहद डालकर अच्छे से मिला लें. अब से थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, फिर इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले. और आधे घंटे के बाद हल्के गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के सभी काले दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

 

उम्र के साथ लूज़ होती स्किन को ऐसे बनाएं टाइट

बिना सनस्क्रीन के भी मिटा सकते हैं सन टैन के निशान

खूबसूरत दिखने के लिए रोज़ सुबह करें नमक के पानी का इस्तेमाल, दिखेगा बदलाव