आँखों को और भी आकर्षित बना सकती हैं ये टिप्स
आँखों को और भी आकर्षित बना सकती हैं ये टिप्स
Share:

आँखों में काजल आपके लुक को एकदम बदल देता है. काजल लगाने के भी तरीके होते हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. लेकन इसके फैलने का डर हमेशा ही रहता है जिससे आपका लुक ख़राब हो सकता है. आज हम आपके लिए काजल के इस्तेमाल से जुड़े कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप खुद को खूबसूरत और आकर्षक दिखा सकती हैं. जानते हैं काजल लगाने वाली टिप्स के बारे में. 

* काजल फैलने के पीछे वजह पसीना और आंखों के पास मौज़ूद ऑयल्स होते हैं. जिस तरह मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे को साफ करती हैं, वैसे ही काजल लगाने से पहले भी आंखों को टिश्यू पेपर से अच्छी तरह पोंछ लें. इसके लिए एक बर्फ का टुकड़ा कपड़े में बांधकर आईलिड्स पर कुछ सेकंड्स के लिए रखें. अंडर आई एरिया पर हल्के हाथों से इसे लगाएं. यह फैलेगा नहीं.

* आंखों के बाहरी किनारे से शुरू करते हुए काजल को अंदर की तरफ से लगाने का प्रयास करें. इसके अलावा एक बात हमेशा ध्यान में रखें कि इनर कॉर्नर्स के आखि‍र तक काजल में थोड़ा स्पेस ज़रूर रखें. साथ ही इनर कॉर्नर्स पर काजल की एक पतली लाइन खींचें.

* अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो उन पर ब्लैक काजल का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें खूबसूरत दिखेंगी. वहीं अगर बड़ी आंखों में न्यूड काजल या लाइनर लगाती हैं, तब आपकी आंखें छोटी नज़र आएंगी. न्यूड काजल का शेड छोटी आंखों के लिए सही रहता है. काजल और लाइनर आंखों की बनावट के अनुसार लगाएं. बड़ी आंखों पर जहां काजल फबता है, वहीं छोटी आंखों पर आईलाइनर जंचता है.

झुर्रियों को दूर करने के लिए कद्दू का फेस पैक करें इस्तेमाल

कद्दू के बीज से घर में बनाएं लिप बाम, होठ रहेंगे सॉफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -