कुदरती तरीके से खूबसूरत बनाएं पलकें, नहीं लगानी पड़ेगी नकली

कुदरती तरीके से खूबसूरत बनाएं पलकें, नहीं लगानी पड़ेगी नकली

आँखों को खूबसूरत दिखाने में पलकों का सबसे अहम् रोल होता है. अगर आपकी पलके खूबसूरत हैं तो आपकी आंखें भी उतनी ही खूबसूरत दिखाई देंगी. लेकिन अगर आपकी पलकें घनी नहीं हैं तो कुछ तरीकों से उन्हें सुंदर और घना बना सकते हैं. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

मसाज करें
हेयर ग्रोथ के लिए मसाज बहुत फायदेमंद होती है. पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए पलकों की जड़ों पर हल्के हाथों से मसाज करना बहुत कारगर होता है. यह पलकों की जड़ों में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाकर आई लैशेस को ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है. इसके लिए किसी भी तेल से हलके हाथों से आईलिड (पलकों की जड़ें) की मसाज करें.

तेल का इस्तेमाल करें
पलकों के बालों को लंबा और घना करने के लिए तेल बहुत फायदेमंद होते हैं. तेल की मसाज से कमजोर और पतली आई लैशेस को लंबा और घना किया जा सकता है. प्रयोग के लिए, थोड़ा सा ओलिव आयल या कैस्टर ऑयल ब्रश की मदद से अपनी पलकों पर लगाएं. इस उपाय का इस्तेमाल रात को सोते समय करें.  

नींबू का छिलका 
नींबू का छिलका पलकों को घना करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है. प्रयोग के लिए नींबू के कुछ छिलकों को काटकर अलग निकाल लें. अब एक कटोरी में जैतून का तेल या अरंडी का तेल लें और छिलकों को उसमे डाल दें. एक हफ्ते तक ऐसे ही रहने दें. उसके बाद ब्रश की मदद से आई लैशेस की जड़ों पर नींबू के अर्क वाला तेल लगाएं.

पेट्रोलियम जेली 
पलकों को घना करने के लिए पेट्रोलियम जेली, बहुत अच्छा उपाय है. इसकी मदद से पलकों के बाल लंबे होने के साथ-साथ स्मूथ और शाइनी भी होते हैं. इसके लिए साफ़ मस्कारा ब्रश से अपनी पलकों और जड़ों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं. इस उपाय का इस्तेमाल रात के समय सोने से पहले करें. पलकें खूबसूरत होने लगेंगी.

ब्यूटी के लिए बेहद उपयोगी है फिश ऑइल कैप्सूल

पैरों की खूबसूरती के लिए अपनाएं चॉकलेट पेडीक्योर

चेहरे के इन हिस्सों में होते हैं पिम्पल्स तो जान लें कारण