सांवले रंग के लोगों इन बातों पर कभी ना दें ध्यान

सांवले रंग के लोगों इन बातों पर कभी ना दें ध्यान

गोरे-काले में बहुत ज्यादा भेदभाव किया जाता है. टीवी पर दिखने वाले विज्ञापनों में गोरे होने का दावा करते हुए तमाम प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं. सांवले रंग के लोगों के लिए कई तरह के क्रीम आ रहे हैं और उस पर ये दावा किया जाता है कि उस क्रीम से उनका रंग निखर आएगा. आपको बता दें कि काले या सांवले रंग वाली लड़कियां सुंदरता के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं. लेकिन अगर आपका रंग सांवला है तो कुछ बातों का आपको ध्यान रखना होगा.  

* काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए- सांवले रंग वाले लोगों को जब कोई पिंक, येलो, वाइट कलर के कपड़े पहनने से नहीं रोक सकता तो, ब्राउन, ब्लू या ब्लैक कपड़े नहीं पहनने की सलाह कैसे दे सकता है. हल्के रंग की काली ड्रेस ऐसे लोगों पर अच्छी लगती है.

* तुम्हे ज्यादा स्क्रब करना चाहिए- वास्तव में स्किन का कलर नेचुरल पिग्मेंट मेलेनिन से आता है, जो स्क्रब या लूफा से रगड़ने से कम नहीं किया जा सकता है.

* तुम ज्यादा डार्क मेकअप ना करो- कई लोग काली महिलाओं को डार्क मेकअप और रेड लिपस्टिक ना लगाने की सलाह देते हैं. आपको बता दें कि बियोंस, नाओमी कैम्पबेल, केशा बुशानन और तेनिका डेविस जैसी सेलेब्रिटी का कलर भी वाइट नहीं है. ये तुम्हे कैसी लगती हैं, जरा बताओ.

* तुम काले रंग में ही अच्छी लगती हो- वास्तव में रंग से कोई फर्क नहीं पड़ता है. किसी को देखना है. यकीनन वो व्यक्ति आपको जरूर खूबसूरत नजर आएगा.

* तुम्हे पार्टनर ढूंढने में मुश्किल होगी- कई लोग सांवले लोगों को ये बात कहते हैं कि उनका रंग काला होने की वजह से उन्हें पार्टनर ढूंढने में परेशानी होगी. आपको बता दें कि ऐसी सोच रखने वाले सभी लोग नहीं है.

* तुम्हे स्किन को ब्लीच कराना चाहिए- क्या सच में ब्लीच कराने से कोई व्यक्ति उम्र भर के लिए गोरा हो जाता है? अगर ऐसा होता तो कोई सांवला ही क्यों होता. ऐसी बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.

* चमकीले रंग तुम्हे सूट नहीं करते- जाहिर है ऐसे कई लोग मिल जाते हैं, जो मुफ्त में ऐसी सलाह देते हैं. उनसे बोलो कि पहले वो अपनी सोच को बदलें और बाद में सलाह दें.

* तुम काले हो लेकिन तुम्हारे बाल अच्छे हैं- ऐसे कहने वालों की बातों को नजरअंदाज करने में ही भलाई है. 

अंडरआर्म्स के कालेपन से छुटकारा दिलाएंगी ये 3 चीज़ें

1 चम्मच आलू का रस स्किन की परेशानी को करेगा दूर

ब्लैकहेड्स को जड़ से दूर करेगा सोडा वॉटर, जानें इसकी विधि