इन उपायों से लड़के पा सकते है दमकती त्वचा

एक सुन्दर और दमकती त्वचा पाने का अधिकार सिर्फ लड़कियों को नहीं है. हम लड़के भी अपनी त्वचा में निखार ला कर हैंडसम बन सकते है. इसके लिए आपको यह उपाय आजमाने चाहिए. 

1. अंडा: 
झुर्रियों वाली त्वचा के लिए आप अंडे को सौंदर्य प्रसाधन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. आपके चेहरे पर, गले पर, बाँहों पर झुर्रियाँ पड़ गई हैं तो यह एक बढ़िया फेस पैक साबित होगा. अंडे की सफेदी को फेंटकर उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. अब इस फेस पैक को आँखों के हिस्से को छोड़कर पूरे चेहरे पर,बाँहों पर,गले पर लगाएँ. दस मिनट के बाद ठंडे पानी से इसे धो दें. अंडे की सफेदी त्वचा के खुले रोम छिद्रों को कसती है, जिससे ढीली त्वचा कस जाती है.

2. चावल के आटे का स्क्रब:
धूल-मिट्टी और प्रदूषण के बीच आपकी त्वचा के रोम छिद्रों में गंदगी जमा हो जाती है. इस गंदगी को साफ करने के लिए, ब्लैक हेड्स, व्हाइट हेड्स और डेड स्किन के लिए आप स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं. घर पर ही स्क्रब बनाने के लिए आप आधा कप दही में दो बड़े चम्मच चावल का आटा मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे आप नहाने से पहले हर रोज 10 मिनट लगा कर रखें.

3. जौ का आटा:
चेहरे की त्वचा को चिकना और कोमल बनाये रखने के लिए जौ के आटे को फेस पैक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. यह कुदरती तौर पर त्वचा को कोमल, गोरा और चमकदार बनाता है. जौ के आटे को पहले गर्म पानी में दस मिनट तक भिगोकर रखें. फिर इसमें थोड़ा चम्मच दूध, शहद डालकर पेस्ट बना लें. सुबह-सुबह इसे फेंट कर चेहरे पर और गले पर भी लगाएं. आधे घंटे के बाद सूख जाने पर इसे हल्के हाथों से रगड़ कर छुड़ा दें. कुछ सप्ताह ऐसा करने से आपकी त्वचा चिकनी होकर दमक उठेगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -