खाने के साथ आपके चेहरे को भी सुंदर बनाता है हरा धनिया
खाने के साथ आपके चेहरे को भी सुंदर बनाता है हरा धनिया
Share:

हरा धनिया आपके खाने को काफी सुंदर बनाता है. लेकिन सिर्फ खाने को ही नहीं बल्कि आपके चेहरे को भी सुंदर बनाने का काम करता है धनिया. जी हाँ, हरे धनिये के पत्तो के इस्तेमाल से चेहरे की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है. आपने अब तक धनिये से जुडी कोई चीज़ इस्तेमाल नहीं की होगी लेकिन आज हम उनके कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. धनिया के पत्तो में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते है जो स्किन से एक्ने, पिपंल्स और झुर्रियां जैसी परेशानियों को दूर करते है. इससे आप चेहरे की कई प्रॉब्लम को दूर कर सकते है.

हरे धनिये के फायदे:

* अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए है धनिया पत्तों को पानी से धो कर पीस लें. अब इस पेस्ट में टमाटर का रस, नींबू का रस और मुल्तानी मिट्टी मिलाकर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए.

* ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए धनिया के पत्तों के पेस्ट में अंडे के सफ़ेद भाग को मिलाकर साथ में ओट्स पाउडर भी मिला ले, अब इसे अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह लगाए.

* अपनी स्किन में प्राकर्तिक निखार लाने के लिए हरी धनिया के पेस्ट में दही और एलोवेरा जेल को डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसमें  काओलोनाइट क्ले, रोजवॉटर या कच्चा दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स करे, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए.

खूबसूरती को करना चाहते हैं चौगुना तो ट्राई करें मिल्क बाथ

बालों के लिए नहीं समझ आ रहा है हेयर स्टाइल तो इन्हें करें ट्राई

सही तरीके से लगाएं आँखों पर लाइनर, दिखेगा परफेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -